Breaking News
Top

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रन बनाने वाली हरमनप्रीत कौर को सिफारिश से मिली थी पहली जॉब

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 22 2017 4:42PM IST
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रन बनाने वाली हरमनप्रीत कौर को सिफारिश से मिली थी पहली जॉब

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बेहतरीन खिलाड़ी और महिला विश्व कप मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा देने वाली हरमनप्रीत कौर पर आज सारे भारत को गर्व है। 

हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रन बना कर हर क्रिकेटप्रेमी को अपनी बल्लेबाजी का मुरीद बना लिया है। लेकिन इससे अलग भी उनकी एक पहचान है। आइए आज हम आपको बताते हैं कि क्रिकेट की दुनिया में कदम रखने से पहले क्या करती थीं हरमनप्रीत कौर...

क्रिकेट की दुनिया में कदम रखने से पहले हरमनप्रीत कौर रेलवे में नौकरी करती थीं।  लेकिन ये कहानी इतनी भी सिंपल नहीं है।  बता दें कि रेलवे में नौकरी उन्हें किसी की सिफारिश से मिली थी। 

इसे भी पढ़ें: हरमनप्रीत कौर ने खेली ऐतिहासिक पारी, जानें कौन है ये महिला खिलाड़ी

और ये कोई और नहीं बल्कि पूर्व भारतीय कप्तान डायना इडुल्जी थीं जिन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर की सहायता से हरमनप्रीत कौर को पश्चिमी रेलवे में नौकरी दिलाई थी। 

दरअसल रेलवे से सेनानिवृत खेल अफसर इडुल्जी ने ही जूनियर सर्किट में हरमनप्रीत कौर के हुनर का सबसे पहले अंदाजा हो गया था। इसलिए इडुल्जी चाहती थीं कि हरमनप्रीत मुंबई क्रिकेट टीम जॉइन करें। 

इसे भी पढ़ें: हरमनप्रीत कौर के 171 रनों की ऐतिहासिक पारी के पीछे इस खिलाड़ी का है हाथ

लेकिन उस वक्त हरमन मुंबई में रहना चाहती थीं इसलिए वो उत्तरी रेलवे की नौकरी छोड़ना नहीं चाहती थीं। तब इडुल्जी ने उन्हें और बड़ी नौकरी का ऑफर दिया। 

हालांकि इसकी शुरूआती कारवाई में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन सचिन तेंडुलकर के कुछ प्रयासों से हरमनप्रीत को पश्चिमी रेलवे में जॉब मिल गई।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
sachin tendulkar letter got harmanpreet kaur job

-Tags:#Sports News#Cricket News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo