Top

यूएस ओपन: उन्नीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर जीते

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 31 2017 3:00AM IST
यूएस ओपन: उन्नीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर जीते

उन्नीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर बुधवार को यहां पांच सेट के तनावपूर्ण मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए।        

फेडरर ने 70वीं रैंकिंग के अमेरिकी फ्रांसेस टियाफो को चुनौतीपूर्ण मुकाबले में 4-6, 6-2, 6-1, 1-6, 6-4 से पराजित किया और पीठ की चोट संबंधित चिंताओं को दरकिनार किया।

इसे भी पढ़े:- सानिया मिर्जा ने शारापोवा और विश्व टेनिस के बारे में दिया ये बड़ा बयान

इसके बाद उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इससे मेरे आत्मविश्वास में काफी बढ़ोतरी होगी। शुरू में इस तरह के भावनात्मक उतार चढ़ाव के मुकाबलों में खेलना अहम है। यह दबाव मजेदार नहीं होता लेकिन आपको इससे गुजरना होता है।

करीब तीन हफ्ते पहले वह एलेक्सजेंडर ज्वेरेव से मांट्रियल फाइनल में हार गये थे, जिसके बाद यह उनका पहला मैच था। उन्होंने पीठ में सूजन के कारण इसके अगले हफ्ते हुए सिनसिनाटी ओपन से हटने का फैसला किया था।      

 अपने रिकार्ड छठे अमेरिकी ओपन खिताब की कोशिश में जुटे फेडरर ने कहा, मैं दो हफ्ते पहले अपनी पीठ के मुद्दे को लेकर काफी चिंतित था लेकिन अब मैं ठीक हूं और अब यह बेहतर ही होगा।

तीसरे वरीय फेडरर की भिड़ंत अब रूस के मिखेल यूज्नी और स्लोवेनिया के ब्लाज कावसिच के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगी। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo