Breaking News
Top

देवेंद्र और सरदार को खेल रत्न, पुजारा-हरमनप्रीत समेत 17 खिलाड़ी हुए 'अर्जुन'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 4 2017 4:13PM IST
देवेंद्र और सरदार को खेल रत्न, पुजारा-हरमनप्रीत समेत 17 खिलाड़ी हुए 'अर्जुन'

खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के लिए गुरुवार को नॉमिनेशन का ऐलान किया गया। पैरालिंपिक खेलों में दो बार स्वर्ण पदक जीतने वाले देवेंद्र झाझरिया और हॉकी स्टार सरदार सिंह को देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार खेल रत्न देने की अनुशंसा की है।

झाझरिया देश के पहले ऐसे पैरा ऐथलीट खिलाड़ी है, जिनका नाम इस सर्वोच्च खेल पुरस्कार के लिए नामित हुआ है। वह अवॉर्ड चयन समिति की पहली पसंद थे।

इसे भी पढ़े:- मुकाबले से पहले विजेंदर सिंह और चीन के मैमतअली आपस में भिड़े

सेवानिवृत जस्टिस सीके ठक्कर के नेतृत्व में बनाई गई खेल समिति ने इस बार के खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के लिए अनुशंसा की है। समिति ने झाझरिया समेत 31 वर्षीय हॉकी के मिडफील्डर खिलाड़ी सरदार सिह के नाम की भी अनुशंसा की है।

इन नामों पर अंतिम फैसला खेल मंत्रालय को करना है। खेल रत्न पुरस्कार के अलावा इस समिति ने 17 खिलाड़ियों की अनुशंसा अर्जुन पुरस्कार के लिए भी की है।

इसे भी पढ़े:- तेलगु टाइटंस को लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा

अर्जुन पुरस्कार के लिए भारतीय क्रिकेट चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर समेत 17 खिलाड़ियों को इस बार अर्जुन अवॉर्ड की देने की सिफारिश की गई है। पुजारा और हरमनप्रीत के अलावा इन खिलाड़ियों में पैरालिंपिक में मेडल जीतने वाली मरियप्पन थांगावेलु,

और वरुण भाटी, गोल्फर एसएसपी चावरसिया, हॉकी खिलाड़ी एसवी सुनील, साकेत म्यनैनी, वीजे श्वेता, खुशबीर कौर, आरोकिया राजीव, प्रशांति सिंह, पीएल प्रकाश, जसवीर सिंह, देवेंद्रो सिंह, बिंबा देवी का नाम शुमार है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
recommendation of giving khel ratna to devendra and sardar

-Tags:#Khel Ratna#Arjuna Award#Sardar Singh#Cheteshwar Pujara
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo