Breaking News
Top

मौजूदा भारतीय टीम ने बड़े नामों से अधिक उपलब्धियां हासिल की:रवि शास्त्री

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 2 2017 6:10AM IST
मौजूदा भारतीय टीम ने बड़े नामों से अधिक उपलब्धियां हासिल की:रवि शास्त्री

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली मौजूदा टीम ने अतीत की उन कई टीमों से अधिक उपलब्धियां हासिल की है जिनमें बड़े-बड़े नाम शामिल थे।

शास्त्री ने कहा, ‘यह भारतीय टीम दो साल से साथ है और अब काफी अनुभवी हो चुकी है। इसने बहुत कुछ ऐसा कर लिया है जो अतीत की भारतीय टीमें और कई बड़े नाम अपने कैरियर में नहीं कर सके।

इसे भी पढ़े:- BCCI ने रणजी ट्राफी के लिए लिया ये बड़ा फैसला, ये हुए अहम बदलाव

जैसे श्रीलंका में 2015 में श्रृंखला जीतना।’ कोहली की अगुवाई वाली टीम ने 2015 में 22 साल बाद यहां टेस्ट श्रृंखला जीती थी। शास्त्री ने कहा, ‘भारत के कई बड़े खिलाड़ी यहां 20 साल से खेलते आ रहे हैं और कई बार श्रीलंका आए होंगे लेकिन कभी यहां श्रृंखला नहीं जीत सके।

इस टीम ने वह कर दिखाया है। इस टीम ने ऐसा बहुत कुछ किया है जो पहले कई भारतीय टीमें नहीं कर सकी और वह भी विदेश में।’ शास्त्री का यह बयान हालांकि विवादित है क्योंकि राहुल द्रविड़ की अगुवाई में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 2007 में इंग्लैंड में 1-0 से हराया था।

इससे पहले सौरव गांगुली की टीम ने आस्ट्रेलिया से 2004 में 1-1 से ड्रा खेला था। इसके अलावा नासिर हुसैन की इंग्लैंड टीम से 2002 में ड्रा खेला था।

इसे भी पढ़े:- चार महीने तक देश में लगातार चलेगा क्रिकेट का रोमांच, जानें पूरा शेड्यूल

कोहली के बढ़ते कदम की तारीफ       

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने न्यूजीलैंड को 2009 में 1-0 से हराया और दक्षिण अफ्रीका से 2011 में 1-1 से ड्रा खेला। शास्त्री ने बतौर कप्तान कोहली के बढते कद की तारीफ करते हुए कहा, ‘वह अभी युवा है लेकिन मुझे बतौर कप्तान उसके पहले टेस्ट से अब तक काफी फर्क नजर आ रहा है। जब उसने एडीलेड में पहले टेस्ट में कप्तानी की थी तब मैं वहां था और अब तक 27 टेस्ट में कप्तानी कर चुका है। फर्क आप देख सकते हैं।’

कोहली परिपक्व हो गए       

मुख्य कोच ने कहा, ‘वह परिपक्व हो गया है और आगे भी सीखता रहेगा। इस उम्र में वह काफी कुछ कर चुका है और आगे भी बहुत कुछ हासिल करना है।’ शास्त्री ने कहा कि यह उनके लिए नई शुरूआत है और वह पिछली बातों को लेकर नहीं आए हैं ।

उन्होंने कहा, ‘मैं बीती बातों को साथ लेकर नहीं आया हूं। मेरे लिए ड्रेसिंग रूम में आना वैसा ही था जैसा मैं छोड़कर गया था। कुछ भी नहीं बदला है और मुझे कोई खास बटन नहीं दबाना पड़ा।’

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ravi shastri says current indian team has achieved more achievements than big names

-Tags:#Cricket News#Team India#Ravi Shastri#Virat Kohli

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo