Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Breaking News
Top

36 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने के बाद आर अश्विन ने टीम के बारें में ये कहा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 30 2017 1:47AM IST
36 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने के बाद आर अश्विन ने टीम के बारें में ये कहा

भारत के स्टार आफ स्पिनर आर अश्विन ने शनिवार को कहा कि वह कभी रिकार्ड को दिमाग में लेकर नहीं खेलते और उनके लिए निजी लक्ष्यों से बढ़कर टीम हित है।      

अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में दूसरी पारी में 65 रन देकर तीन विकेट लिए। अपने छह साल के करियर में ही अश्विन सबसे तेजी से 250 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हो गए।

इसे भी पढ़े:- कोहली की नौकरी पर सख्त हुआ BCCI, कहा- तुरंत दो इस्तीफा

उन्हें टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 300 विकेट लेने वाला गेंदबाज बनने के लिए अगले छह टेस्ट में 25 विकेट और लेने हैं। अब तक उनके 50 टेस्ट में 279 विकेट हैं लेकिन उन्होंने कहा कि आंकड़े उनके लिए मायने नहीं रखते।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज सर रिचर्ड हेडली का 50 टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का 36 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। हालांकि अब तक गॉल टेस्ट में अश्विन को एक ही विकेट मिला है, जिससे उनके विकेटों की संख्या 275 हो गई है। वहीं इसी अवधि में हेडली ने 262 विकेट लिए थे।

पिछले एक वर्ष में पांचवी बार भारत ने टेस्ट क्रिकेट में 600 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है।इस मैच में बनाए गए 600 रन विदेशी धरती पर भारत का नौवां सर्वाधिक स्कोर है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में 759-7 रन बनाए थे, जो उसका अब तक का सर्वाधिक टेस्ट स्कोर है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
r ashwin says never play record in mind

-Tags:#Cricket News#Test Match#R Ashwin#Ashwin Record
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo