Breaking News
Top

पीवी सिंधु के नाम अब पद्म भूषण के लिए भेजा, पहले नवाजी जा चुकी हैं पद्म श्री से

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 25 2017 5:13PM IST
पीवी सिंधु के नाम अब पद्म भूषण के लिए भेजा, पहले नवाजी जा चुकी हैं पद्म श्री से
खेल मंत्रालय ने रियो ओलिंपिक में सिल्वर मैडल जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के नाम की सिफारिश पद्म भूषण सम्मान के लिए की है। खेल मंत्रालय ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। 
 
सिंधु ने 2013 और 2014 में वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था। इसके अलावा उन्होंने 2014 में ही कॉमनवेल्थ गेम्स में कांसा पदक अपने नाम किया था। इसके बाद सिंधु को 2015 में पद्म श्री से भी नवाजा गया। 
 
22 वर्षीय सिंधु का प्रदर्शन ओलिंपिक में रजत पदक जीतने के बाद से ही बेहद शानदार रहा है। हैदराबाद की यह खिलाड़ी चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के साथ इंडिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। 
 
इसके अलावा ग्लास्गो में खेले गए वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी उन्होंने रजत पदक हासिर किया। इसके साथ ही उन्होंने कोरिया ओपन जीतकर करियर का तीसरा सुपर सीरीज खिताब भी अपनी झोली में डाला। 
 
3 बार मकाऊ ओपन जीतने वाली सिंधु इसी साल सैयद मोदी ग्रां प्री में भी चैंपियन रहीं। इसी के साथ ही सिंधु इसी साल अप्रैल में अपने करियर की टॉप रैंकिंग यानि दो नंबर तक पहुंच गई थीं। पिछले हफ्ते भी वो चोटी की नंबर दो खिलाड़ी ही बनी हैं। 
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pv sindhu will get padma bhushan sports ministry recommended her name

-Tags:#PV Sindhu#Padam Bhushan Award#Sports Ministry#Indian Shuttler
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo