Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

नए अंदाज में नजर आएगी प्रो कबड्डी लीग, इस बार चार नई टीमें जोड़ी गई है।

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 15 2017 12:47AM IST
नए अंदाज में नजर आएगी प्रो कबड्डी लीग, इस बार चार नई टीमें  जोड़ी गई है।

चार नई टीमें, 138 मुकाबले, 13 सप्ताह का इवेंट. प्रो कबड्डी लीग अब नए और बड़े अवतार में दिखाई देगा। स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सीजन में चार नई टीमों को शामिल किया गया है।

2014 से शुरू हुई यह लीग चार सफल सीजन पूरे कर लेने के बाद अब चार नए क्षेत्रों में विस्तार के लिए तैयार है। चार नई टीमों को शामिल करने के बाद अब लीग में 11 राज्यों की टीमें होंगी।

इसे भी पढ़े:- शर्मनाक: सिल्वर गर्ल भारतीय पैरा एथलीट को बर्लिन में मांगनी पड़ी भीख

इसके तहत इस साल जुलाई में होने वाले पांचवें सीजन में आठ के स्थान पर 12 टीमें एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करती नजर आएंगी। इसके साथ ही इसमें अब 13 सप्ताह के अंतराल में 130 मैच खेले जाएंगे।

पहले की आठ टीमों के अलावा इसमें गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और हरियाणा की टीमें जोड़ी गई हैं। तीन महीने चलने वाले इस टूर्नामेंट में 12 टीमें कुल 138 मैच खेलेंगी और टूर्नामेंट 12 शहरों में खेला जाएगा।

टूर्नामेंट का पहला मैच तेलुगु टाइटंस और तमिलनाडु की नई टीम तमिल तलाइवा के बीच खेला जाएगा। प्लेऑफ मुंबई और चेन्नई में होंगे जबकि फाइनल की मेजबानी चेन्नई करेगा।

 2 टीमों को दो जोन में बांटा गया

पिछले चार सीजन तक में आठ टीमें होम एंड अवे आधार पर खेलती थीं, लेकिन इस बार बदलाव करते हुए 12 टीमों को दो जोन में बांटा गया है, हर ग्रुप की टीम अपने ग्रुप की शेष पांच टीमों से तीन-तीन मैच खेलेगी और फिर दूसरे जोन की छह टीमों से एक-एक मैच भी खेलेगी।

इस नए कार्यक्रम के तहत इस प्रत्येक जोन के अंदर हर टीम कुल 15 मैच खेलेगी। इसके अलावा, दोनों जोन की टीमें एक-दूसरे के साथ एक-एक मैच खेलेंगी। इसके अलावा हर टीम को ड्रॉ के तहत एक मैच खेलना होगा।

ऐसे में प्रतियोगिता में शामिल हर टीम को कुल 22 मैच खेलने हैं। हर ग्रुप की शीर्ष तीन-तीन टीमें क्वालिफायर के लिए क्वालीफाई करेंगी जिनमें तीन क्वालिफायर और दो एलिमिनेटर फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमों का फैसला करेंगे।

टीमें इस प्रकार हैं-

जोन-ए: दबंग दिल्ली, जयपुर पिंक पैंथर्स, पुणेरी पल्टन, यू मुम्बा, हरियाणा स्टीलर्स और गुजरात फॉर्चुन जाइंट्स

जोन-बी: तेलुगु टाइटंस, बेंगलूरु बुल्स, पटना पाइरेट्स, बंगाल वारियर्स, यूपी योद्धा और तमिल तलाइवा

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pro kabaddi league to be seen in new style

-Tags:#Kabaddi News#Pro Kabaddi League 2017
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo