Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंतित हैं पोलाक

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 15 2017 3:13AM IST
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंतित हैं पोलाक

अपने जमाने के दिग्गज क्रिकेटर ग्रीम पोलाक ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका को स्वीकार करना होगा कि नस्ल के आधार पर टीमों का चयन होने के कारण उसकी टेस्ट टीम मझधार में खड़ी है।        

जब दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद की नीति हावी थी तब केवल पोलाक जैसे श्वेत खिलाड़ियों को ही अपने देश की तरफ से खेलने का मौका मिलता था।

इसे भी पढ़े:- कोच नहीं बनाए जाने के बाद वीरू जा पहुंचे हैं इस देश, जानिए क्यों

पोलाक ने स्वीकार किया कि उनके युग के खिलाड़ी अपने साथी अश्वेत खिलाड़ियों की अधिक मदद कर सकते थे लेकिन अब वह इससे चिंतित हैं कि पलड़ा अब दूसरी दिशा में अधिक झुक गया है।

दक्षिण अफ्रीका अभी इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से पीछे चल रहा है। उसने पिछले सप्ताह लार्ड्स में पहले टेस्ट मैच में 211 रन की करारी हार का सामना करना पड़ा था।

पोलाक का मानना है कि एक टेस्ट खेलने वाले देश के रूप में दक्षिण अफ्रीका की प्रतिस्पर्धी प्रकृति राजनीतिक कारणों से प्रभावित हो रही है।      

उन्होंने लंदन में एक बैठक से इतर कहा, ‘सबसे बड़ी समस्या राजनीति को लेकर और खिलाड़ियों के चयन में हस्तक्षेप को लेकर है। इससे टीम का प्रदर्शन प्रभावित हो रहा है।

इसे भी पढ़े:- 43 साल पहले आज ही के दिन भारत ने खेला था पहला ODI, जानिए कौन-कौन थे उस टीम में

वे मैदान पर सर्वश्रेष्ठ एकादश नहीं उतार पा रहे हैं। पोलाक ने कहा, यह कभी बदलने वाला भी नहीं है।

दक्षिण अफ्रीकी होने के नाते हमें यह स्वीकार करना होगा कि दक्षिण अफ्रीका का टेस्ट क्रिकेट मझधार में फंसता जा रहा है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
pollack is concerned about the future of south african cricket

-Tags:#Cricket News#Sports News

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo