Breaking News
Top

गरीबी में कभी 300 रुपये कमाने के लिए ऐसा करते थे हार्दिक पंड्या, पढ़कर आंखें हो जाएगी नम

अमित कुमार | UPDATED Mar 13 2018 2:39PM IST
गरीबी में कभी 300 रुपये कमाने के लिए ऐसा करते थे हार्दिक पंड्या, पढ़कर आंखें हो जाएगी नम

भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या ने अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से एक खास जगह बना ली है। बहुत कम समय में ही पंड्या की तुलना महान भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव तक से होने लगी है। लेकिन आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या की लाइफ इतनी आसान नहीं थी जितनी आज दिख रही है। पंड्या की पहले की लाइफ काफी संघर्ष में गुजरी है।   

एक समय ऐसा भी था जब हार्दिक पंड्या के घर में खाने को पैसे नहीं होते थे और वो 300 रुपये कमाने के लिए गांव-गांव जाकर क्रिकेट खेला करते थे। हालांकि आज पंड्या के पास अपने शानदार खेल की बदौलत वो सब कुछ है जिसका उन्होंने कभी कल्पना किया था।

इसे भी पढ़ें: जिस बॉलर ने दिलाई जीत, उसी पर लगा 2 टेस्ट मैच का प्रतिबंध

नीता अंबानी से सुनिए हार्दिक पंड्या के संघर्ष की कहानी 

मुंबई इंडियंस की मालकिन नीता अंबानी ने पंड्या बंधुओं की संघर्ष की स्टोरी सुनाई, जिसे सुन वो भी भावुक हो गए। नीता अंबानी ने कहा- मैं आपको दो भाईयों की एक ऐसी कहानी सुनाना चाहती हूं, जो बहुत शानदार है। सबसे पहले मैं आपको बताती हूं कि ये दो छोटे बच्चे गुजरात के रहने वाले हैं, जो बहुत छोटे परिवार से आते हैं।

उस वक्त उनके घर में पैसा नहीं था। कई दिनों तक दोनों बच्चों को भूखा रहना पड़ता था। लेकिन इन हालातों की वजह से वो रुके नहीं। अलग-अलग गांव की टीमों से खेलने के लिए वो गांव से गांव लोकल ट्रेन में सफर किया करते थे। कभी-कभी तो बिना टिकट के और वो ट्रक में बैठकर घर लौटते थे।

ऐसा बदला हार्दिक पंड्या का किस्मत

उन्होंने कहा- वो इतनी मेहनत करते थे सिर्फ 300 रुपये कमाने के लिए। उस वक्त उन्हें पता भी नहीं था कि उनकी किस्मत बदलने वाली है। साथ ही उन्होंने कहा- 2013 में बड़ोदा के लिए टी-20 टूर्नामेंट खेलते वक्त छोटा भाई स्पॉट हुआ और रिलायंस वन टीम के लिए चुना गया। जहां उसने शानदार प्रदर्शन किया और मुंबई इंडियंस के लिए चुन लिया गया। उस शख्स को आज पूरी दुनिया जानती है, जिसका नाम है हार्दिक पंड्या। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nita ambani says hardik pandya inspirational story

-Tags:#Sports#Cricket#Team India#Hardik Pandya#Nita Ambani#Mumbai Indians

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo