Breaking News
Top

निदाहास ट्रॉफी: ‘अगर मगर' के फेर से बचने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ ये नहीं करना चाहेगी टीम इंडिया

अमित कुमार | UPDATED Mar 13 2018 4:50PM IST
निदाहास ट्रॉफी: ‘अगर मगर' के फेर से बचने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ ये नहीं करना चाहेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम निदाहास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 क्रिकेट श्रृंखला में बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा ‘अगर मगर' की तमाम संभावनाओं को खत्म करके जीत के साथ फाइनल में जगह बनाने का होगा। पहले मैच में श्रीलंका से मिली अप्रत्याशित हार के बाद भारत अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश के खिलाफ प्रयोग से बचना चाहेगा।

श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड जीत से बांग्लादेश के हौसले बुलंद

श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 215 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज करने से बांग्लादेश के हौसले बुलंद है। अब वह भारत को हराकर फाइनल में प्रवेश का दावा पुख्ता करना चाहेगा। भारत हारता भी है तो उसके रास्ते बंद नहीं होंगे लेकिन ऐसे में उसे बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा। नेट रनरेट भी ऐसे में मायने रखेगा। पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत के बाद भारत का रनरेट भी प्लस 0.21 है।

इसे भी पढ़े: गरीबी में कभी 300 रुपये कमाने के लिए ऐसा करते थे हार्दिक पंड्या, पढ़कर आंखें हो जाएगी नम

भारत के लिए यह टूर्नामेंट युवाओं को मौका देने का जरिया

भारत के लिए यह टूर्नामेंट अनुभवी खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में युवाओं को मौका देने का जरिया था लेकिन भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की अपेक्षाओं को ध्यान में रखकर वे टीम चयन में ज्यादा प्रयोग नहीं कर सकते। ऐसे में दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों को भेजने के कोई मायने नहीं रह जायेंगे जो एक भी मैच नहीं खेल सके। 

रोहित शर्मा का खराब फॉर्म सबसे बड़ी चिंता 

भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता कप्तान रोहित शर्मा का खराब फॉर्म है। लंबे समय से खराब फार्म में चल रहे रोहित को एक बड़ी पारी का इंतजार है। सुरेश शर्मा को अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलना होगा। दिनेश कार्तिक ने 25 गेंद में 39 रन बनाए जिससे रिषभ पंत को अब बेंच पर ही बैठना होगा। यह देखना होगा कि क्या रोहित पारी की शुरूआत के लिए केएल राहुल को भेजकर खुद चौथे नंबर पर उतरते हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए वह इसी क्रम पर खेलते आए हैं।

इसे भी पढ़े: भारत में होने वाले वनडे और टी-20 मैचों में हो सकता है बड़ा बदलाव, वजह है बेहद खास

भारतीय गेंदबाजों के सामने होगी चुनौती 

इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा चुनौती गेंदबाजों के सामने होगी जिन्हें बांग्लादेशी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना होगा। भारत ने उन्हें 139 रन पर रोक दिया था लेकिन अगले मैच में तामिम इकबाल, लिटन दास, मुशफिकर रहीम ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। गेंदबाजी में आईपीएल के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी जयदेव उनादकट ( 11.5 करोड़ रूपये ) तीनों मैचों में महंगे साबित हुए। शरदूल ठाकुर ने दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। 

टीम

भारत : रोहित शर्मा ( कप्तान ), शिखर धवन, केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक , दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शरदुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, रिषभ पंत 

बांग्लादेश : महमूदुल्लाह ( कप्तान ), तामिम इकबाल, सौम्या सरकार, इमरूल कायेस, मुशफिकर रहीम, शब्बीर रहमान, मुस्ताफिजूर रहमान, रूबेल हुसैन, तसकीन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, आरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नूरूल हसन, मेहदी हसन, लिटन दास 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nidahas trophy team india will not experiment against bangladesh

-Tags:#Sports#Cricket#Nidahas Trophy#India#Bangladesh#Final#Rohit Sharma

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo