Breaking News
Top

निदाहास ट्रॉफी: भारत ने बांग्लादेश को 17 रन से हराकर फाइनल में बनाई जगह, कप्तान रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 15 2018 7:30AM IST
निदाहास ट्रॉफी: भारत ने बांग्लादेश को 17 रन से हराकर फाइनल में बनाई जगह, कप्तान रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी

फार्म में लौटे कप्तान रोहित शर्मा के 89 रन की मदद से भारत ने बांग्लादेश को 17 रन से हराकर निदाहास ट्राफी टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में प्रवेश कर लिया। रोहित की पारी की बदौलत भारत ने आखिरी लीग मैच में बुधवार को तीन विकेट पर 176 रन बनाए।

जवाब में बांग्लादेशी टीम छह विकेट पर 159 रन ही बना सकी । युवा वाशिंगटन सुंदर ने चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट लिए। बांग्लादेश ने पिछले मैच में 215 रन का रिकार्ड लक्ष्य हासिल कर लिया था लेकिन बुधवार को 177 रन भी नहीं बना सके।

यह भी पढ़ेंः 40 साल के जाफर ने 53वां शतक ठोककर बनाया रिकॉर्ड, 18 हजार रन पूरे करने के करीब

सुंदर ने झटके तीन विकेट       

सुंदर ने लिटन दास को पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को पहला झटका दिया। दिनेश कार्तिक ने विकेट के पीछे आसान स्टम्पिंग की। सुंदर का दूसरा शिकार सौम्या सरकार (1) बने।

खतरनाक तामिम इकबाल ने 19 गेंद में 27 रन बनाए जिसमें शरदुल ठाकुर के एक ओवर में तीन चौके और एक छक्का शामिल था। इकबाल के रूप में सुंदर ने अपना तीसरा विकेट लिया।

रहीम एक छोर संभाले रहे 

कप्तान महमूदुल्लाह ( 11 ) को युजवेंद्र चहल ने डीप मिडविकेट पर केएल राहुल के हाथों लपकवाया। मुशफिकर रहीम ने 55 गेंद में नाबाद 72 रन जोड़कर अकेले किला लड़ाने की कोशिश की लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिल सका।

शरदुल ने पांचवें विकेट के लिए रहीम और शब्बीर रहमान के बीच 65 रन की साझेदारी तोड़कर बांग्लादेश की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

यह भी पढ़ेंः लक्ष्मण-द्रविड़ की वो ऐतिहासिक साझेदारी जिसने 17 साल पहले तोड़ा था ऑस्ट्रेलिया का गुरुर

रोहित ने खेली कप्तानी पारी 

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे से ही खराब फार्म में चल रहे कार्यवाहक कप्तान रोहित ने सावधानी के साथ खेलना शुरू किया और बाद में हाथ खोले। उन्होंने अपनी 61 गेंद की पारी में पांच चौके और पांच छक्के लगाए।

सुरेश रैना ने 30 गेंद में 47 रन बनाए । रोहित और रैना ने दूसरे विकेट के लिए 9.2 ओवर में 102 रन जोड़े । उन्होंने 16वें से 19वें ओवर के बीच 55 रन जोड़े।

धवन और रोहित ने दी अच्छी शुरुआत

आखिरी ओवर में बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रूबेल हुसैन ने सिर्फ चार रन दिए। उन्होंने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट चटकाये। मैच का निर्णायक ओवर 18वां था जिसमें अबु हैदर ने 21 रन लुटाए।

इसमें रोहित ने दो और रैना ने एक छक्का जड़ा और भारत का रनरेट तेजी से आगे बढ गया। शिखर धवन और रोहित ने 9.5 ओवर में 70 रन जोड़कर भारत को अच्छी शुरूआत दिलाई ।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nidahas t20 trophy team india win over bangladesh over 17 runs

-Tags:#Indian Cricket Team#R. Sharma#S. Raina#India vs Bangladesh#Nidahas T20 Trophy#Cricket

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo