Breaking News
Top

Asia Cup2017: भारत ने मलेशिया को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया, तीसरी बार बना एशिया कप चैंपियन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 22 2017 11:05PM IST
Asia Cup2017: भारत ने मलेशिया को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया, तीसरी बार बना एशिया कप चैंपियन

भारत ने मलेशिया को 2-1 से हराकर तीसरी बार एशिया कप हॉकी का खिताब जीत लिया है। भारत के लिए 10वें मिनट में रमनदीप सिंह और 29 वें मिनट में ललित उपाध्‍याय ने गोल दागे  वहीं, मलेशिया की तरफ से एकमात्र गोल शाहरिल सबा ने किया। इससे पहले भारत ने सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

बता दें कि इससे पहले मलेशिया को सुपर-4 में भारत ने 6-2 से हराया था। इसका फायदा टीम इंडिया को इस मैच में भी मिला है। 13वें मिनट में मलेशिया को पेनल्टी कॉर्नर मिला, इस मौके को मलेशिया टीम नहीं भूना सकी। भारत ने इसका शानदार बचाव किया।

दूसरे क्वार्टर में भारत का दबदबा दिखा। ललित उपाध्याय ने 29वें मिनट में गोलकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया और दूसरा क्वार्टर भी इसी स्कोर के साथ खत्म हुआ।

टीम इंडिया ने तीसरे क्वार्टर में भी अटैक जारी रखा। हालांकि मलेशिया ने 50वें मिनट में गोल दागकर भारत की बढ़त को कम कर दिया। मलेशिया के लिए शाहरिल सबा ने गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया जो अंत तक बरकरार रहा। चौथे क्वार्टर में मेलशिया ने काफी अटैक किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सका। 

आठवीं बार एशिया कप के फाइनल में खेलते हुए भारत ने जीत दर्ज की और तीसरी बार खिताब अपने नाम किया। इससे पहले 2003, 2007 में भारत एशिया कप चैंपियन बन चुका है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
news sports india beat malaysia 2 1 in final of asia cup hockey

-Tags:#sports news#asia cup#hockey#team india#india#dhaka#malasiya
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo