Breaking News
Top

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार, एक पारी में इस बल्लेबाज ने जड़े 40 छक्कें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 17 2017 3:01AM IST
क्रिकेट के इतिहास में पहली बार, एक पारी में इस बल्लेबाज ने जड़े 40 छक्कें

वनडे क्रिकेट में तिहरे शतक की आसानी से कल्पना भी नहीं की जा सकती है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाना भी आसमान को छू लेना जैसा होता है। अगर बात करें भारत के विस्फोट बल्लेबाज रोहित शर्मा की तो उन्होंने भी वनडे में 264 रनों की वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ी पारी खेली है।

इसे भी पढें: ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकार्ड, जानकर चौंक जाएंगे

लेकिन रोहित ने भी इस पारी के दौरान 40 6क्के नहीं लगाए थे। रोहित ने 9 6क्के और 33 4क्के जड़ते हुए दुनिया के वनडे इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेली हैं।

अगर वनडे क्रिकेट में इस आंकड़ें की बात करे,तो यह एक सपने के समान ही होगा, लेकिन आप यह जानकार चौंक जाएंगे कि ऑस्ट्रेलिया एक क्रिकेटर ने इस सपने को हकीकत में तब्दील कर लिया है। जी हां, ऑस्ट्रेलिया के जोश डंस्टन एकदिवसीय क्रिकेट में तिहरा शतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

इसे भी पढें:  दुनिया का एक मात्र ऐसा खिलाड़ी जिसने नंबर 1 से नंबर 10 तक की है बल्लेबाजी

बता दें कि जोश डंस्टन ने ऑस्ट्रेलिया में हुए एक घरेलू क्रिकेट मैच के दौरान ऐसा कारनामा किया है। वेस्ट ऑगस्टा और सेंट्रल स्टर्लिंग के बीच 35-35 ओवर का यह मुकाबला खेला गया। जिसमें वेस्ट ऑगस्टा के जोश डंस्टन ने 40 6क्कों की सहायता से 307 रनों की पारी खेली।

जोश डंस्टन ने 7वें विकेट के लिए बी रसेल के साथ 213 रन की साझेदारी की। उनकी पारी की मदद से वेस्ट ऑगस्टा निर्धारित ओवरों में 354 रन बनाए। डंस्टन ने अकेले 86.72 प्रतिशत रन बनाकर महान क्रिकेटर रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

एक दिवसीय क्रिकेट में टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रनों का योगदान देने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है। टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में नया इतिहास लिखा था कोलकाता वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने दोहरा शतक जड़ते हुए रिकॉर्ड 264 रन की पारी खेली थी। रोहित का स्ट्राइक रेट 152.60 का रहा था। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 209 रनों की पारी खेली थी। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo