Top

फेसबुक पर बेटे संग विवाद में घिरे कैफ, इस्लाम के ठेकेदारों ने बताया 'हराम'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 29 2017 10:39AM IST
फेसबुक पर बेटे संग विवाद में घिरे कैफ, इस्लाम के ठेकेदारों ने बताया 'हराम'

भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद कैफ एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जा रहे हैं। इस बार उन्हें उनके एक फोटो के लिए कट्टपंथियों ने निशाना बनाया है। इस फोटो में कैफ अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए नजर आ रहे हैं। फोटो शेयर होते ही कुछ इस्लाम के ठेकेदारों ने उनकी आलोचना करना शुरू कर दी। आलोचकों का कहना है कि शतरंज इस्लाम में हराम है। इसके बाद कैफ के समर्थकों ने भी मौर्चा संभालते हुए उनके बचाव में कॉमेंट्स किए। 

कैफ ने फेसबुक पर यह फोटो गुरुवार को रात 9 बजे पोस्ट की थी। जिस पर उन्होंने लिखा 'शतरंज के खिलाड़ी' #fattherson #kabirtales #instaplay अब तक इस फोटो को 17 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया और 260 से ज्यादा शेयर।

इसे भी पढ़ेंः ट्विटर पर नाम से मोहम्मद हटाने की सलाह देने वाले को कैफ ने दिया मुंह तोड़ जवाब 

एक व्यक्ति अनवर शेख ने लिखा, 'भाई यह गेम हराम है'। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह खेल इस्लाम में हराम है। मैं एक अच्छा खिलाड़ी हुआ करता था लेकिन फिर मैंने हदीस में पढ़ा कि शतरंज नहीं खेलना चाहिए उसके बाद मैंने यह खेलना छोड़ दिया।'

हालांकि ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं जिन्होंने इस तस्वीर में पिता-पुत्र की बॉन्डिंग पर ही ध्यान रखा। एक यूजर सुल्तान अली खान ने कहा, 'माशाल्लाह आपको ढेरों दुआएं'। कई लोगों ने शतरंज को हराम कहने वाले लोगों पर जमकर निशाना साधा। मुश्ताक डार नाम के एक यूजर ने लिखा, 'कोई भी ऐसी चीज जिसमें दिमाग का इस्तेमाल होता हो वह कुछ लोगों के लिए हराम है क्योंकि उनके पास इसके लिए दिमाग ही नहीं होता।'

कैफ पहले क्रिकेटर नहीं है जिन्हें इस तरह निशाने पर आए हैं। इससे पहले मोहम्मद शमी और इरफान पठान भी कट्टरपंथी सोच के निशाने पर आ चुके हैं। पिछले साल जब कैफ जब ने सूर्य नमस्कार किया था तब भी उन्हें निशाने पर लिया गया था। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mohammad kaif posts picture on facebook gets trolled

-Tags:#Mohammed Kaif#Facebook#Islam#Team India#Sports News In Hindi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo