Breaking News
Top

भारत का दूसरी बार चैंपियन बनने से चूकने के बाद कप्तान मिताली राज का प्रेरणास्पद बयान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 25 2017 6:30AM IST
भारत का दूसरी बार चैंपियन बनने से चूकने के बाद कप्तान मिताली राज का प्रेरणास्पद बयान

भारतीय टीम दूसरी बार चैंपियन बनने से चूक गई लेकिन भारतीय कप्तान मिताली राज का मानना है कि देश में भारतीय महिला क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल है और भावी पीढ़ी के लिए मंच तैयार कर दिया गया है।        

भारत लार्ड्स में रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ विश्वकप 9 रन से गंवा दिया। इसके बावजूद कप्तान ने कहा कि भारत के लिए भविष्य उज्ज्वल लगता है। मिताली ने कहा, इन लड़कियों ने वास्तव में भारत की भावी पीढ़ी के लिए मंच तैयार कर दिया है।

इसे भी पढ़े:- महिला विश्वकप 2017: इन 5 कारणों से चैंपियन बनने से चूक गई टीम इंडिया

उन्होंने महिला क्रिकेट के लिए रास्ते खोले दिए हैं और उन्हें खुद पर गर्व होना चाहिए। मैंने वह बदलाव देखें हैं जो इन लड़कियों ने किए हैं। चौतीस वर्षीय मिताली ने स्वीकार किया कि उनकी टीम दबाव में खुद को बिखरने से बचाने में नाकाम रही।

लेकिन उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने टूर्नामेंट में मुकाबला किया उससे उन्हें टीम पर गर्व है। उन्होंने कहा, हर कोई नर्वस था और मुझे लगता है कि इसका परिणाम हमारी हार है।

इसे भी पढ़े:- भारत के हार के बाद जानिए किसने क्या -क्या कहा

यह अनुभव और इन परिस्थितियों में धैर्य बनाये रखने से जुड़ा है। लड़कियां इसके लिए पर्याप्त अनुभवी नहीं थी लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने जिस तरह से मुकाबला किया वह दिल को खुश करने वाला था।

मिताली ने कहा, भारतीय टीम का भविष्य उज्ज्वल है। हमारी लड़कियां काफी प्रतिभाशाली है। यह केवल क्रीज पर धैर्य बनाए रखने से जुड़ा है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mithali raj says we have prepared the stage for future generations

-Tags:#Women Cricket News#Mithali Raj#World Cup
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo