Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Top

मुंबई इंडियंस पहुंची IPL 10 के फाइनल में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED May 20 2017 5:59AM IST
मुंबई इंडियंस पहुंची IPL 10 के फाइनल में

आईपीएल 10 के दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाईट राइडर्स को हराकर मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंच गई है। अब आईपीएल का फाइनल रविवार को मुंबई और पुणे के बीच होगा। 

क्रुणाल पांड्या ने उमेश यादव की गेंद पर चौका जड़ मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से जीत दिला दी। मुंबई ने कोलकाता द्वारा दिए गए 108 रनों के लक्ष्य को 14.3 ओवर में 4 विकेट गवांकर हासिल कर लिया। क्रुणाल पांड्या 45 और केरोन पोलार्ड 9 रन बनाकर नाबाद लौटे।

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम 107 रनों पर ढेर हो गई।

इस अहम मैच में कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम का स्कोर 5 रन ही था कि टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्रिस लिन (4) पहले विकेट के रुप में बुमराह का शिकार हो गए। कोलकात का दूसरा झटका भी जल्द ही लगा। 
 
24 के स्कोर पर कर्ण शर्मा ने सुनील नरायण (10) को आउट करके कोलकाता के खेमें में खलबली मचा दी। टीम के स्कोर में अभी एक रन ही जुड़ा था कि उथप्पा (1) भी बुमराह का शिकार हो गए।
 
टीम ने अभी थोड़ा कदम ही आगे बढ़ाया था कि 31 के स्कोर पर कप्तान गंभीर (12) भी कर्ण शर्मा को अपना विकेट दे गए। गंभीर के बाद खेलने आए ग्रैडहोम ने भी निराश किया और बिना खाता खोले कर्ण शर्मा की गेंद पर पगबाधा हो गए और टीम का स्कोर 31/5 हो गया। 
 
35 के अंदर 5 विकेट गंवाने के बाद केकेआर की पारी डगमगाने का खतरा मंडराने लगा। लेकिन इशांक जग्गी और सूर्य कुमार यादव ने अपनी टीम की डगमगाती नैय्या को संभाला। 
 
टीम का स्कोर जब 87 रन था तभी जग्गी (28) भी कर्ण को अपना विकेट दे गए। उसके बाद टीम के विकेट नियमित अंतराल पर फिर गिरते रहे और केकेआर की पूरी टीम 107 रनों पर ढेर हो गई। मुंबई के कर्ण शर्मा ने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट लिए। जबकि बुमराह ने 3 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट लिए।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mi vs kkr qualifier 2 chinnaswamy stadium bangalore

-Tags:#mi vs kkr#qualifier 2#m chinnaswamy stadium bangalore
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo