Breaking News
Top

ICC ODI Rankings: भारतीय कप्तान और टीम दोनों की बादशाहत खत्म, फिर से टॉप पर पहुंचने के लिए करना होगा ये

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 20 2017 7:43PM IST
ICC ODI Rankings: भारतीय कप्तान और टीम दोनों की बादशाहत खत्म, फिर से टॉप पर पहुंचने के लिए करना होगा ये

आईसीसी की ओर से जारी नए वनडे रैंकिग में टीम इंडिया का वनडे में टॉप स्पाट छीन गया है। भारत से यह टॉप स्पाट साउथ अफ्रीका ने पिछले वनडे में बांग्लादेश को हराकर छीन लिया है।

टीम इंडिया ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी टॉप पोजीशन से खिसक कर दूसरे पायदान पर पहूंच गये हैं। कोहली से टॉप पोजीजन साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डीवीलियर्स ने छीन लिया है।

अभी साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच एकदिवसीय श्रृंखला चल रही है, जिसमें साउथ अफ्रीका ने दो वनडे जीत कर टॉप स्पाट पर काबिज हो गई है। भारत ने पिछली श्रृंखला में आस्ट्रेलिया को 4-1 से मात देकर टॉप पोजीशन हासिल किया था।

यह भी पढ़ें: ये खूबसूरत अभिनेत्री हुई हार्दिक पंड्या की दीवानी

आईसीसी की ओर से जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार दक्षिण अफ्रीका की टीम 52 मैचों में 6,244 अंक हासिल कर आईसीसी की वनडे टीमों की रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में मिली जबरदस्त जीत के साथ ही अफ्रीकी टीम ने यह स्थान हासिल किया है। टीम इंडिया एक स्थान फिसलते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, उसके पास 50 मैचों में कुल 5,993 अंक हैं।

यह भी पढ़ें: हो गया खुलासा, धोनी ने इस अभिनेत्री के लिए दी थी अपने लंबे बालों की कुर्बानी

ताजा जारी रैंकिग के अनुसार तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है। जबकि चौथे नंबर इंग्लैंड की टीम है। पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है। जिसका अब नंबर दो पर काबिज भारतीय टीम भिड़ंत होनी है। टीम इंडिया रविवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है।

अगर भारत, न्यूजीलैंड को 3-0 से हराता है तो फिर से वनडे में टॉप पर पहुंच सकता है। भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी कि सीरीज के तीनों मैचों को जीत कर फिर से नंबर वन पर काबिज हो जाए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
latest icc odi rankings india lose top spot

-Tags:#ICC Rankings#BCCI#Team India#Indian Cricket Team#Virat Kohli#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo