Breaking News
Top

विराट कोहली ने बताया, किस साल तक भारत के लिए खेलेंगे और कब ले लेंगे संन्यास

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 9 2017 11:29AM IST
विराट कोहली ने बताया, किस साल तक भारत के लिए खेलेंगे और कब ले लेंगे संन्यास
टीम इंडिया के 28 वर्षीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी अगुवाई में श्रीलंका टीम का हर फॉर्मेट में सूपड़ा साफ किया है। इसके अलावा वो अपनी फिटनेस की बदौलत वनडे और टेस्ट में रनों का अंबार लगा रहे हैं। 
 
मीडिया से बात करते हुए कोहली ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए ट्रेनिंग सबसे अहम चीज है। यहीं पर वो अपनी फिटनेस को बरकरार रखते हुए बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करता है। लेकिन, बहुत से खिलाड़ियों को पता नहीं होता कि ट्रेनिंग में कहां जाकर रुकना है। 
 
ट्रेनिंग पूरी करने पर जोर देना चाहिए
उन्होंने कहा कि आज का युवा खिलाड़ी ट्रेनिंग में पसीना बहाने की बजाए, गैजेट में समय बर्बाद करना पसंद कर रहा है। आजकल के बच्चों का भी यही हाल हो गया है। जबकि मैं अपने बचपन में गलियों और मैदान में खेला करता था।
 
टीम इंडिया के कप्तान का कहना है कि किसी भी खिलाड़ी को ट्रेनिंग पूरी करने पर जोर देना चाहिए। मैं भी इस पर जोर देता हूं। मेरा मानना है कि अगर मैं अपनी मौजूदा फिटनेस को आगे भी बरकरार रख पाया तो 10 वर्ष और क्रिकेट खेल सकता हूं।
 
परफॉर्म करने की भूख कभी खत्म नहीं होती
अपनी परफॉर्मेंस पर कोहली का कहना है कि मैं मैदान में आखिरी वक्त तक प्रदर्शन करना चाहता हूं। मेरे अंदर परफॉर्म करने की भूख कभी खत्म नहीं होती है। इसलिए मैं अगर कड़ी ट्रेनिंग से गुजरता रहा तो 10 वर्ष खेलने की क्षमता रखता हूं। 

बता दें कि 5 नवंबर को कोहली अपना 29वां बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रहे हैं। कोहली अब तक के क्रिकेट करियर में 60 टेस्ट मैचों में 4658 रन और 194 वन डे मैचों में 8587 रन बना चुके हैं। इसके अलावा वन डे में 30 और टेस्ट में 17 शतक भी जड़ चुके हैं।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
know how many years virat kohli want to play cricket

-Tags:#Cricket news#Virat Kohli#Team India
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo