Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Top

जॉन्टी रोड्स बर्थडे स्पेशल: बिना खेले मिला है दो बार 'मैन ऑफ द मैच'

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 27 2017 12:52PM IST
जॉन्टी रोड्स बर्थडे स्पेशल: बिना खेले मिला है दो बार 'मैन ऑफ द मैच'

क्या आपने कभी सुना है, की कोई प्लेयर टीम के प्लेइंग एलेवेन में नहीं होने के बाबजूद 'मैन ऑफ द मैच' के अवार्ड से नवाजा गया हो? ऐसा करना बेहद मुश्किल है। लेकिन जॉन्टी रोड्स ने ऐसा कारनामा दो बार किया है। 1993 में जब साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स को वेस्ट इंडीज के खिलाफ मैच में टीम के प्लेइंग एलेवेन में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन जॉन्टी रोड्स को फील्डिंग में शानदार प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 40 ओवर में 180 रन बनाए। लेकिन वेस्टइंडीज के शानदार बैटिंग लाइनअप को देखकर साउथ अफ्रीका का हार तय लग रही थी। इसी बीच डेरेल कुलीनन चोटिल हो गए और जॉन्टी रोड्स को फील्डिंग के लिए बुलाया गया उसके बाद जॉन्टी रोड्स ने करिश्माई फील्डिंग करते हुए वेस्टइंडीज के 5 खिलाड़िओं को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

साउथ अफ्रीका ने यह मैच 41 रन से मैच जीत गई थी, और जॉन्टी रोड्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में जॉन्टी ने जिस पांच महान बल्लेबाज का कैच लिया उसमे ब्रायन लारा,फील सिमंस, डेस्मंड हैन्स, एंडरसन कम्मिंस और जिमी एडम्स शामिल था।

इससे पहले जोंटी ने यह कारनामा फर्स्ट क्लास मैच में किया था। जिसमे उन्होंने सात कैच लपके थे। आपको बता दें की जॉन्टी रोड्स आज अपना 48वां बर्थडे मना रहें हैं।    

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
jonty rhodes become man of the match without playing match

-Tags:#Jonty Rhodes#Jonty Rhodes Birthday#South Africa vs West Indies
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo