Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Breaking News
Top

भारत की स्टार हॉकी खिलाड़ी ज्योति गुप्ता की मौत, रेलवे लाइन पर मिला शव

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 4 2017 10:47AM IST
भारत की स्टार हॉकी खिलाड़ी ज्योति गुप्ता की मौत, रेलवे लाइन पर मिला शव

भारतीय महिला हॉकी टीम की स्टार खिलाड़ी ज्योति गुप्ता की बुधवार को मौत हो गई है। ज्योति का शव बुधवार की देर रात रोहतक में रेल लाइन पर मिला। 

ज्योति गुप्ता हरियाणा के सोनीपत की कालूपुर गांव की रहने वाली थीं। वह हॉकी में नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी भी रह चुकी थीं। 

ज्योति का शव रेवाड़ी जंक्शन के पास रेलवे ट्रेक पर पड़ा मिला। शव मिलने की सूचना के बाद एएसआइ उमेद सिंह व एएसआइ उर्मिला देवी के नेतृत्व में मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। 

इसे भी पढ़ें:- देवेंद्र और सरदार को खेल रत्न, पुजारा-हरमनप्रीत समेत 17 खिलाड़ी हुए 'अर्जुन'

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, देर रात तक जब ज्योति घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसके मोबाइल पर कॉल कर रहे थे। उसके बाद पुलिस ने सोनीपत के विजयनगर वार्ड नंबर-25 निवासी ज्योति गुप्ता 21 वर्ष पुत्री प्रमोद गुप्ता के रूप में की गई।

सोनीपत पुलिस ने बताया कि ट्रेन के लोको पायलट से बात हो गई है। पायलट ने बताया कि ज्योति ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या की है।

वहीं सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे परिजनों ने ज्योति की हत्या की आशंका जताई है। घरवाले ने बताया कि ज्योति बुधवार की सुबह घर से रोहतक विश्वविद्यालय के लिए निकली थी। 

इसे भी पढ़ें:- महिला हॉकी: सेमीफाइनल में टीम की कप्तानी करेंगे रानी रामपाल, फिर जगी उम्मीद

ज्योति की मां बबली ने बताया कि वह मार्कशीट में नाम की गलती है जिससे ठीक कराके वो शाम में लौटने की बात कही थी। जिसके बाद शाम 7 बजे ज्योति से उसकी मां बबली की बात हुई थी। उन्होंने बताया कि ज्योति ने कहा था कि बस खराब हो गई है वह किसी दूसरी बस से घर आ रही है लेकिन देर रात तक जब वह घर नहीं लौटी तो उन्होंने ज्योति के मोबाइल पर कॉल किया तो फोन बंद आने लगा था। 

गौरतलब है कि ज्योति अगले हफ्ते बेंगलुरु में हॉकी कैंप में भी जाने वाली थी। वह एक स्ट्राइकर खिलाड़ी थी और पिछले 4-5 साल से भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा थीं। ज्योति के कोच अनिल कुमार ने बताया कि ज्योति एक प्रतिभावान खिलाड़ी थीं। वह भारत के लिए एशिया कप, सैफ गेम्स और स्पेन में भी खेल चुकी हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
international hockey player jyoti gupta dead on rewari railway station in haryana

-Tags:#Indian hockey player#Jyoti Gupta dies
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo