Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Breaking News
Top

वन डे सीरीज:रविवार से वन डे की जंग, सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 19 2017 2:38PM IST
वन डे सीरीज:रविवार से वन डे की जंग, सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया

श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया रविवार से दांबुला में पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया का मकसद श्रीलंकाई टीम पर अपना दबदबा बरकरार रखना होगा। 

यदि बात करें मौजूदा फॉर्म की तो टीम इंडिया का पलड़ा मेजबान टीम पर भारी पड़ेगा। साथ ही विराट की अगुवाई वाली टीम वनडे सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार भी है।

हालांकि जब पिछली बार दिनों टीमें आमने-सामने थी तब श्रीलंका ने टीम इंडिया को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इसके अलावे चैंपियंस ट्राफी टूर्नामेंट के लीग मैच में भी भारत को करारा झटका लगा था। लेकिन उस जीत के बाद श्रीलंकाई टीम कुछ खास नहीं कर सकी है।

इसे भी पढ़ें: भारतीय टीम ने इंग्लैंड का 5-0 से किया ऐतिहासिक क्लीन स्वीप

आपको बता दें कि श्रीलंका को जुलाई में अपनी ही घरेलू सरजमीं पर जिंबाब्वे के खिलाफ 2-3 हार झेलनी पड़ी थी। जिसके बाद उस समय के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। 

एंजेलो मैथ्यूज के बाद अब श्रीलंका के सीनियर बल्लेबाज उपुल थरंगा भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंकाई टीम की अगुवाई करेंगे। भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 150 वनडे मैच हो चुके हैं। 

इसे भी पढ़ें: ICC: वनडे रैकिंग में कप्तान कोहली की बादशाहत कायम, जानें कौन कहां

भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 150 वनडे मैच हो चुके हैं. जिसमें से भारतीय टीम ने 83 मैच जीते हैं, जबकि श्रीलंका को 55 में जीत मिली है। इसमें से सिर्फ एक मैच टाई रहा और 11 में कोई परिणाम नहीं निकला। 

दोनों टीमों के जीत के आंकड़ों में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। टीम इंडिया ये वनडे सीरीज इसलिए भी जीत सकती है,क्योंकि टीम इंडिया अभी जबरदस्त फॉर्म में चल रही है।  

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india will play first match of the five match series in dambulla on sunday against sri lanka

-Tags:#Team India#Sri Lanka#One Day Series#Virat Kohli
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo