Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

भारत VS श्रीलंका तीसरा टेस्ट:- मजबूत शुरुआत के बाद लड़खड़ाई टीम इंडिया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 13 2017 12:34AM IST
भारत VS श्रीलंका तीसरा टेस्ट:- मजबूत शुरुआत के बाद लड़खड़ाई टीम इंडिया

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के छठे टेस्ट शतक और लोकेश राहुल के साथ उनकी पहले विकेट के लिए 188 रन की भागीदारी के बाद भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाजों के जल्दी जल्दी आउट होने से श्रीलंका ने शनिवार को यहां तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के शुरुआती दिन स्टंप तक मेहमान टीम को छह विकेट पर 329 रन ही बनाने दिए।        

स्टंप तक रिद्धिमान साहा 13 और हार्दिक पंड्या एक रन बनाकर खेल रहे हैं। श्रीलंकाई गेंदबाजों में बाएं हाथ के स्पिनर मलिंडा पुष्पकुमार सबसे सफल रहे, जिन्होंने 18 ओवर में 40 रन देकर तीन बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया जबकि चाइनामैन लक्षण संदाकन को 84 रन देकर दो विकेट मिले।

इसे भी पढ़े:- इस बॉलर ने एक ओवर में लिया 6 विकेट, सभी को किया बोल्ड

भारत ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले सत्र में एक भी विकेट नहीं गंवाया था लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने वापसी करते हुए दूसरे और अंतिम सत्र में तीन-तीन विकेट झटक लिए।        

फार्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा (आठ), पिछले टेस्ट के शतकवीर अजिंक्य रहाणे (17) सस्ते में पवेलियन लौट गए जबकि कप्तान विराट कोहली (42) क्रीज पर जमने के बाद आउट हो गए। 

इसे भी पढ़े:- बैन पर अपील के खिलाफ बोले श्रीसंत BCCI भगवान नहीं

24 साल पुराना रिाकर्ड तोड़ा

अब भारतीय टीम कल 400 रन तक का स्कोर बनाने का प्रयास करेगी।  इससे पहले धवन (119) और लोकेश राहुल (85) ने पहले विकेट के लिए 188 रन की मजबूत साझेदारी निभायी।

इस तरह इन दोनों ने 1993 में मनोज प्रभाकर और नवजोत सिद्धू के बीच श्रीलंका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर पहले विकेट की 173 रन की सबसे बड़ी भागीदारी के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india vs sri lanka third test india scored 329 runs on six wicket

-Tags:#Cricket News#India#Sri Lanka#Test Match
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo