Breaking News
Top

भारत vs श्रीलंका दूसरा टेस्टः टॉस जीतकर कोहली ने कहा- करेंगे बैटिंग

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 3 2017 12:47PM IST
भारत vs श्रीलंका दूसरा टेस्टः टॉस जीतकर कोहली ने कहा- करेंगे बैटिंग

शानदार फार्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के जरिए श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी लेकिन कप्तान विराट कोहली के सामने सलामी जोड़ी के चयन की दुविधा जरूर होगी।      

नियमित सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वाइरल बुखार की चपेट में आने के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सके। उनकी गैर मौजूदगी का हालांकि टीम के प्रदर्शन पर असर नहीं पड़ा और भारत ने 304 रन से पहला टेस्ट जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला अपने नाम की।

इसे भी पढ़े:- मौजूदा भारतीय टीम ने बड़े नामों से अधिक उपलब्धियां हासिल की:रवि शास्त्री

राहुल बुखार से उबर चुके हैं और अपनी फिटनेस भी साबित कर दी है। दूसरे सलामी बल्लेबाज के लिए मुकाबला शिखर धवन और अभिनव मुकुंद के बीच होगा। मेजबान टीम के लिए भारत की चुनौती काफी कठिन है। भारत टेस्ट रैंकिंग में पहले और श्रीलंका सातवें स्थान पर है जिससे फासले का पता चलता है। गाले टेस्ट के बाद यह फासला और बढ़ गया है।

चांदीमल की वापसी से श्रीलंकाई खुश

एक साल पहले श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया को 3-0 से हराया था लेकिन अब हालात एकदम बदल चुके हैं। उस समय पिचें भी अलग थी और श्रीलंकाई आक्रमण भी धारदार था। श्रीलंका के लिए अच्छी खबर यह है कि कप्तान दिनेश चांदीमल निमोनिया से उबर चुके हैं और इस मैच के लिए उपलब्ध होंगे।

गाले में 2015 में उन्होंने भारत के खिलाफ 169 गेंद में 162 रन बनाए थे। श्रीलंका को उनसे इस प्रदर्शन के दोहराव की उम्मीद होगी। बल्लेबाज लाहिरू तिरिमन्ने को घायल असेला गुणरत्ने की जगह बुलाया गया है।

इसे भी पढ़े:- BCCI ने रणजी ट्राफी के लिए लिया ये बड़ा फैसला, ये हुए अहम बदलाव

दोनों टीमों ने जीते दो-दो टेस्ट

इस मैदान पर दोनों टीमों ने दो-दो टेस्ट जीते हैं जबकि भारत ने पिछली बार 2015 में यहां 117 रन से जीत दर्ज की थी। पिछली बार यहां हरी भरी पिच पर पुजारा ने पहली पारी में नाबाद 145 रन बनाए थे। उसके बाद से वह लगातार तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और यहां अपना 50वां टेस्ट खेलेंगे।       

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन , लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, रिधिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद।

श्रीलंका : दिनेश चांदीमल (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, उपुल थरंगा, दिमुथ करूणारत्ने, निरोशन डिकवेला, कुशाल मेंडिस, धनंजय डिसिल्वा, धनुष्का गुणतिलका , लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नांडो, नुवान प्रदीप, रंगाना हेराथ,दिलरूवान परेरा, मलिंडा पुष्पकुमारा, लक्षण संदाकन, लाहिरू तिरिमन्ने।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india vs sri lanka second test from today

-Tags:#Cricket News#India#Sri Lanka#Test Match
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo