Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

भारत VS श्रीलंका दूसरा टेस्ट: कोलंबो टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को हराया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 6 2017 2:50PM IST
भारत VS श्रीलंका दूसरा टेस्ट: कोलंबो टेस्ट में भारत ने श्रीलंका को हराया

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो टेस्ट मैच में चौथे दिन ही भारत ने श्रीलंका को पारी व 53 रनों से मात दे दी। श्रीलंका ने दूसरी पारी में फॉलोऑन मिलने के बाद 386 रन बनाए जो कि पारी की हार को टालने के लिए नाकाफी रहे।

कुसाल मेंडिस के शतक और सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने के साथ उनकी दूसरे विकेट की बड़ी शतकीय साझेदारी से श्रीलंका ने फालोआन के बाद जोरदार वापसी करते हुए भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन दूसरी पारी में दो विकेट पर 209 रन बनाए।

मेंडिस ने 135 गेंद में 17 चौकों की मदद से 110 रन की पारी खेलने के अलावा करुणारत्ने (नाबाद 92) के साथ दूसरे विकेट के लिए 191 रन की साझेदारी भी की। करुणात्ने ने अब तक 200 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके जड़े हैं।

इसे भी पढ़े:- महिला क्रिकेट टीम से मिले सहवाग, हरमनप्रीत ने दिया ये जवाब

दिन का खेल खत्म होने पर रात्रि प्रहरी मलिंदा पुष्पकुमार दो रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे। भारत से पहली पारी में 439 रन से पिछड़ी श्रीलंका की टीम अब भी 230 रन से पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं।

भारत ने पहली पारी नौ विकेट पर 622 रन बनाकर घोषित की थी जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम पहली पारी में 183 रन पर ढेर हो गई। रविचंद्रन अश्विन (69 रन पर पांच विकेट) ने 26वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए।      

दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा (02) के मैच में दूसरी बार सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद करुणारत्ने और मेंडिस ने खतरनाक दिख रही अश्विन (बिना विकेट के 79 रन) और रविंद्र जडेजा (बिना विकेट के 76 रन) की स्पिन जोड़ी को सफलता से महरूम रखा।

इसे भी पढ़े:- जडेजा ने अपने 32वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की

कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर तेज गेंदबाजी और स्पिन आक्रमण से शुरुआत करते हुए उमेश यादव (29 रन पर एक विकेट) और अश्विन को गेंद सौंपी।

उमेश ने पारी के तीसरे ओवर में ही थरंगा को बोल्ड कर दिया। करुणारत्ने और मेंडिस ने इसके बाद भारतीय गेंदबाजों को लगभग 52 ओवर तक सफलता से वंचित रखा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india vs sri lanka second test from the century of mendis india awaiting victory

-Tags:#Cricket News#India#Sri Lanka#Test Match
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo