Breaking News
Top

INDvSL: चौथा वनडे, भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 31 2017 2:12PM IST
INDvSL: चौथा वनडे, भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

भारत और श्रीलंका के बीच चौथा मैच आरपीएस स्टेडियम कोलंबो में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में भारतीय टीम में तीन बदलाव किए हैं। फिलहाल भारत इस पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत 3-0 की अजेय बढ़त लिए हुए है।

चौथा वनडे जीतते हुए भारत की नजरें क्लीन स्वीप की तरफ एक कदम और आगे बढाने की रहेगी। श्रीलंका टीम के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लगता नहीं है कि वह भारत जैसी मजबूत टीम को चौथे वनडे में टक्कर भी दे पाएगी। सिर्फ खराब फॉर्म ही नहीं, श्रीलंका की टीम इस समय चोटों से भी जूझ रही है, जिसके कारण उसके पांच खिलाड़ी सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं।  

राहुल, केदार पर दबाव

कोहली भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। वहीं चौथे नंबर पर केएल राहुल भी अच्छी पारी खेलना चाहेंगे। लगातार दो मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहे केदार जाधव पर दबाव होगा। वह धनंजया की गेंदों को समझने में पूरी तरह से नाकाम रहे।

इसे भी पढ़े:- बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराया, रच गया इतिहास

पहले मैच में वह गुगली पर चूके और दूसरे मैच में स्वीप शाट खेलते हुए गेंद की लंबाई नहीं भांप सके। यह देखना होगा कि क्या टीम प्रबंधन जाधव की जगह पांडे को मौका देता है।

जाधव के साथ फायदा उनकी सपाट आफ ब्रेक है जिससे कोहली को एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प मिलता है। जाधव ने अभी तक तीन विकेट लिए हैं।       

कुलदीप को मिल सकता है मौका

तेज गेंदबाज ठाकुर ने नेट पर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमरा तीन ही मैच खेले हैं और आराम नहीं चाहेंगे।        कोहली संकेत दे चुके हैं कि वह खिलाड़ियों को रोटेट करना चाहते हैं और ऐसे में चाइनामैन कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है। ऐसे में अक्षर पटेल या युजवेंद्र चहल को बाहर रहना होगा।

इसे भी पढ़े:- जानिए सचिन के सम्मान की लिस्ट इतनी लम्बी है कि शायद एक कमरा भी कम पड़ जाए

श्रीलंका पर टीम चयन की चिंता

श्रीलंका के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश उतार पाना मुश्किल हो गया है। सनत जयसूर्या की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने इस्तीफा दे दिया है जिसे श्रीलंका क्रिकेट ने स्वीकार भी कर लिया। वे इस श्रृंखला के अंत तक पद पर बने रहेंगे।      

दिनेश चांदीमल पिछले वनडे में अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। वहीं कार्यवाहक कप्तान चामरा कापूगेदारा भी कमर की चोट के कारण आगे नहीं खेल सकेंगे।

लसिथ मलिंगा चौथे वनडे में कमान संभालेंगे जबकि निलंबित कप्तान उपुल थरंगा पांचवें वनडे और छह सितंबर को होने वाले टी20 मैच में कप्तानी करेंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india vs sri lanka fourth odi today

-Tags:#Cricket#India#Sri Lanka#Odi#Virat Kohli#Kuldeep Yadav
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo