Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, मई 25, 2017  
Top

हैदराबाद टेस्ट : बांग्लादेश ने चौथे दिन बनाए 103 रन, अश्विन ने रचा इतिहास

haribhoomi.com | UPDATED Feb 12 2017 7:08PM IST
 हैदराबाद. भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद के राजीव क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे दिन बांग्लादेश ने तीन विकेट खोकर 103 रन बनाए। मैच के आखिरी दिन बांग्लादेश को जीत के लिए 356 रनों की जरूरत है वहीं, भारत को इस टेस्ट मैच में जीत के लिए सात विकेट की जरूरत है। भारत द्वारा दिए गए 459 रनों के लक्ष्य के जवाब में दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरूआत खराब रही और उसने तमीम इकबाल का विकेट जल्दी गवां दिया। तमीम इकबाल को आर अश्विन ने विराट कोहली के हाथें स्लिप में कैच कराया। 
 
 
इसके बाद दूसरे विकेट के लिए मोमिनुल हक और सौम्य सरकार के बीच 61 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी का अंत रवींद्र जडेजा ने सौम्य सरकार को आउट कर किया। अजिंक्य रहाणे ने स्लिप में सौम्य सरकार का बेहतरीन कैच पकड़ा। उन्होंने 42 रन बनाए। बांग्लादेश को तीसरा झटका आर अश्विन ने दिया, उन्होंने मोमिनुल हक को एक बार फिर से स्लिप में अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। इससे पहले मैच के चौथे दिन भारत ने अपनी दूसरी 4 विकेट के नुकसान पर 159 बनाकर घोषित कर दी। इस तरह भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 459 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के पास पहली पारी के आधार पर 299 रनों की बढ़त थी।
 
 
तो वहीं दूसरी तरफ टेस्ट क्रिकेट में आर अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। अश्विन टेस्ट में सबसे तेज 250 विकेट लेने वाले बॉलर बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज डेनिस लिली को पीछे छोड़ दिया है। डेनिस लिली ने 1981 में अपने 48वें टेस्ट मैच 250 विकेट पूरे किए थे। जो अब तक का सबसे कम टेस्ट मैच खेल कर ढाई सौ विकेट लेने का रिकॉर्ड था. वहीं, अश्विन ने 45वें टेस्ट में ही ये कारनामा कर दिखाया। 

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo