Breaking News
Top

IND vs AUS: इन नियमों के तहत खेली जाएगी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज,ये होंगे नियम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 10 2017 2:48AM IST
IND vs AUS: इन नियमों के तहत खेली जाएगी भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज,ये होंगे नियम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बहुचर्चित सीरीज का पहला वनडे मैच 17 सितंबर से शुरू हो रहा हैं। 17 सितंबर से 13 अक्टूबर के बीच होने वाली सीरीज आईसीसी पुराने नियमों के अनुसार ही खेली जाएगी।

हालांकि नए नियम 28 सितंबर से  ही शुरू होंगे, वैसे इसे एक अक्टूबर से लागू किया जाना था, लेकिन दो टेस्ट मैच 28 सितंबर से शुरू होंगे। इसलिए इन्हें इसी तिथि से लागू करने का फैसला किया गया। नए नियम न्यूजीलैंड की टीम जब अक्टूबर में भारत दौरे पर आएगी तब से लागू होगा।

इसे भी पढ़े:- इंग्लैंड VS वेस्टइंडीज: एंडरसन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, इंग्लैंड ने जीती सीरीज

ये होंगे नए नियम:

# नए नियमों के अनुसार अगर LBW के लिए रेफरल अंपायर्स कॉल के रूप में वापस आता है तो टीम अपना रिव्यू नहीं गंवाएंगी। जहां अंपायर्स कॉल में डीआरएस नियम में बदलाव किया गया है वहीं टेस्ट मैचों में 80 ओवर के बाद दो नए रिव्यू जुडऩे का वर्तमान नियम खत्म हो जाएगा।

# ICC ने अंपायरों को हिंसा सहित दुव्र्यवहार करने वाले खिलाड़ी को मैदान से बाहर भेजने का अधिकार भी दिया है। अन्य सभी अपराध पहले की तरह आईसीसी आचार संहिता के तहत आएंगे।

# बल्ले के आकार को लेकर भी नियम बनाए गए हैं। इसके अलावा अगर क्रीज पार करने के बाद बल्ला हवा में रहता है तो बल्लेबाज को आउट नहीं दिया जाएगा। अभी ऐसी स्थिति में बल्लेबाज को आउट दिया जाता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india vs australia series will be played under old icc rules

-Tags:#Cricket News#India vs Australia Series 2017#Icc Rules
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo