Hari Bhoomi Logo
सोमवार, सितम्बर 25, 2017  
Breaking News
Top

IND vs AUS: VIDEO: जब मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी बच्चे की तरह लड़ पड़े थे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 16 2017 5:39PM IST
IND vs AUS: VIDEO: जब मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी बच्चे की तरह लड़ पड़े थे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे और तीन टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 17 सितम्बर से शुरू हो रहा है। आज हम बात करने जा रहे है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैदान पर हुए टकराव की।

ऑस्ट्रेलिया सबसे अधिक समय  तक क्रिकेट पर राज किया है। वो हमेशा अपने विपक्षी टीम से  लड़ने झगड़ने के लिए विख्यात रहा है। ये है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक की सबसे बड़ी लड़ाई।

इसे भी पढ़े: IND vs AUS: जानिए वनडे में कैसा रहा है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और वार्नर

बात 2015 की है जब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर वनडे मैच के दौरान रोहित शर्मा और सुरेश रैना बैटिंग कर रहे थे। तब विकेटकीपर के गेंद मिस करने पर रोहित शर्मा ओवर थ्रो पर रन लेने लगे। इसी बीच वार्नर झल्लाए और रोहित शर्मा से उलझ पड़े।

उन्होंने रोहित से अंग्रेजी में बात करने को कहा। वार्नर ने उस दौरान काफी बदतमीजी की। मामला बढ़ता देख अंपायरों को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा। स्लें‌जिंग पर बाद में डेविड वार्नर ने अपनी गलती स्वीकारी थी।

विराट और फॉकनर

2016 में ऑस्ट्रेलिया में खेली गई तीसरे वनडे में मेलबर्न में विराट कोहली 73 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। तब गेंदबाज फॉकनर ने विराट को कुछ बुरा भला कहा, जिस पर विराट ने तुरंत कहा- फॉकनर तुम बेवजह अपनी ऊर्जा खतम कर रहे हो।

मैनें तुम्हारी गेंदों को कई बार बाउंड्री के पार पहुंचाया है। जाओ चुपचाप गेंदबाजी करो। विराट ने इसके बाद मैच में शानदार 117 रन बनाए थे। 

विराट और स्मिथ

2014 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया गई भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच जमकर झड़प देखने को मिली थी। ये सीरीज कोहली और स्मिथ के बीच हुई तू-तू, मैं-मैं के कारण काफी चर्चित रहा था, जिसमें विराट ने स्मिथ को गुस्से में आकर धमका दिया था और ये मामला काफी गरमा गया था। 

हरभजन सिंह और सायमंड्स

जनवरी 2008 में जब भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई, तो हरभजन पर सायमंड्स को मंकी कहने का आरोप लगा था। हरभजन को तीन टेस्ट के लिए बैन किया गया और 50 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा था।

इससे कई भारतीय  खिलाड़ी नाराज हो गए थे। बाद में सचिन की गवाही पर जज हेनसन ने बैन हटा लिया था।

गंभीर और वॉटसन

2008 में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर शेन वॉटसन और गौतम गंभीर का लड़ाई तो काफी चर्चित हुआ था। गंभीर ने  वॉटसन को करारा जवाब दिया था। रन लेने के दौरान गंभीर ने वॉटसन को कोहनी मार दी थी।

गंभीर पर एक टेस्ट मैच का बैन भी लगा था। वहीं वॉटसन पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया था।    

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india vs australia biggest fight on the field

-Tags:#Cricket News#India Vs Australia Series 2017#India Vs Australia Fight
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo