Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Top

IND vs AUS: याद है न विश्व कप फाइनल जब पोंटिंग के बल्ले में स्प्रिंग की हवा उड़ी थी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 11 2017 9:35PM IST
IND vs AUS: याद है न विश्व कप फाइनल जब पोंटिंग के बल्ले में स्प्रिंग की हवा उड़ी थी

2003 में पहली बार दक्षिण अफ्रीका में 8 वां विश्‍व कप खेला गया था। इस विश्वकप में भारतीय टीम ने सौरव गांगुली की अगुवाई में पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया था।

जोहांसबर्ग स्टेडियम में रविवार को खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला था। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 360 रनों का विशाल लक्ष्‍य रखा था।

इसे भी पढ़े:- जन्मदिन विशेष: जानिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी ने अपने शोक संदेश में इस भारतीय क्रिकेटर के लिए क्या कहा था

उस समय 300 का स्कोर ही काफी माना जाता था। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जहां कप्तान रिकी पोंटिंग ने  नाबाद 140 रन बनाए, वहीं गिलक्रिस्ट ने 57 रनों की शानदार पारी खेली थी।

जबाव में भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। पहले ही ओवर में सचिन तेंदुलकर 4 रन बनाकर आउट हो गए। आखिरकार भारत की टीम 39.2 ओवर में 234 रनों पर ही सिमट गयी।

इस तरह ऑस्‍ट्रेलिया ने 125 रन की बड़ी जीत से विश्व कप पर कब्जा कर लिया। भारत की ओर से वीरेंद्र सहवाग ने 82, राहुल द्रविड़ ने  47 रनों की पारी खेली थी। पोंटिंग की 140 रनों की पारी पर कई सवाल उठने शुरू हो गए थे।

क्योकि पोंटिंग उस मैच में जितने शानदार तरीके से चौके-छक्के लगा रहे रहे थे लग ही नहीं रहा था कि उसे कुछ ज्यादा मेहनत करनी पड़ रही है। बात यहां तो पहुंच गई कि लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि पोंटिंग के बल्ले में स्प्रिंग लगी थी।    

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo