Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

दूसरा वनडेः श्रीलंका ने भारत को दिया 237 रनों का लक्ष्य, बुमराह ने तोड़ी लंका की कमर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 24 2017 6:08PM IST
दूसरा वनडेः श्रीलंका ने भारत को दिया 237 रनों का लक्ष्य, बुमराह ने तोड़ी लंका की कमर

भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा वनडे खेला जा रहा है। श्रीलंका ने भारत को 237 रनों का लक्ष्य दिया है। मैच में सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए। बुमराह ने 43 रन देकर चार विकेट लिए। मिलिंडा सिरीवाडाना ने श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा 58 रन बनाए। 

पहले मैच की तरह ही इस मैच में भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से टॉस जीतने में कामयाब रहे। 

टॉस जीतने के बाद कोहली ने एक बार फिर से गेंदबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंका की तरफ से धनंजय और चमीरा फिलहाल क्रीज पर मौजूद हैं। श्रीलंका को पहला झटका बुमराह ने दिया। खतरनाक दिख रहे निरोशन डिकवेला को धवन के हाथों स्लोबॉल पर कैच आउट करवाया।

इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज गुणतिलके को चहल ने चलता किया। गुणतिलके को चहल ने विकेट पीछे धोनी से स्टंप करवाया।

इस मैच में भी एक बार फिर से उपल थरंगा ने निराश किया। थरंगा को पांड्या ने स्लिप में कोहली के हाथों कैच आउट करवाया।

इसके बाद चहल ने एक बार फिर से कमाल दिखाते हुए मेंडिस को चकमा देते हुए एलबीडब्ल्यू आउट किया।

मैच में अपना पहला और श्रीलंका को पांचवा झटका अक्षर पटेल ने दिया। अक्षर ने मैथ्यूज को अपना पहला शिकार बनाया।

मैच में शानदार गेंदबाजी कर रहे बुमराह ने मैच में श्रीवर्दना को चलता किया। इसके बाद फिर से बुमराह ने लंका को सातवां झटका दिया। श्रीलंका का स्कोर 200 के पार जा चुका है।

टेस्ट श्रृंखला में 3-0 से मिली जीत के बाद वनडे में भी भारत का यह प्रदर्शन जारी रहा, जिसमें पहला वनडे उसने नौ विकेट से जीता। श्रीलंका का प्रदर्शन इतना खराब रहा है कि उसके प्रशंसकों ने इसकी वजह पूछने के लिए टीम बस रोक दी।

इसे भी पढ़े:- भारत और पाकिस्तान की एक टीम बने तो इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगी जगह, बेहद खतरनाक होगी टीम

मुख्य कोच निक पोथास ने परोक्ष रूप से कहा कि टीम में सब कुछ ठीक नहीं है। उन्होंने टीम मैनेजर असांका गुरूसिंघा के दखल की ओर इशारा किया था। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नाबाद 132 रन बनाकर श्रीलंकाई गेंदबाजों पर जो दबाव बनाया, उससे वे उबर ही नहीं सके। कप्तान कोहली ने भी नाबाद 82 रन बनाए।

अंतिम एकादश में बदलाव नहीं

भारतीय अंतिम एकादश में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है। अभी पांच में से एक ही मैच खेला गया है और कोहली ने वेस्टइंडीज में भी टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किए थे। यहां भी हालात वही हैं।

दाम्बुला में भारत ने दो लेग स्पिनर या बाएं हाथ के दो स्पिनरों को नहीं उतारा जिससे युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल का लेग ब्रेक और बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी का संयोजन उतारा गया। श्रीलंका में वनडे विकेट तीन स्पिनरों को उतारने के लायक नहीं है।

ऐसे में कुलदीप यादव को मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे और शरदुल ठाकुर के साथ फिर बाहर रहना पड़ सकता है। यह भी देखना होगा कि कोहली बल्लेबाजी क्रम में क्या बदलाव करते हैं ताकि केएल राहुल और केदार जाधव को कुछ समय मिल सके।

इसे भी पढ़े:- कुंबले के बाद अब इससे भी खुश नहीं है बीसीसीआई और टीम इंडिया, बीसीसीआई सख्त कदम उठा सकती है

चयन नीतियों पर उठ रहे सवाल

श्रीलंकाई टीम भारत को आल आउट करने में नाकाम रही है और उसकी चयन नीतियों पर भी सवाल उठने लगे हैं। टेस्ट कप्तान और श्रीलंका के सबसे आक्रामक बल्लेबाज दिनेश चांदीमल को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिली। वहीं आम तौर पर पारी का आगाज करने वाले कप्तान उपुल थरंगा चौथे नंबर पर उतरे जहां चांदीमल बल्लेबाजी करते हैं।

इससे इन अटकलों को बल मिला कि श्रीलंकाई ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक नहीं है। पोथास ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भी चांदीमल को बाहर करने के फैसले पर उंगली उठाई थी। टीम मैनेजर गुरूसिंघा और मुख्य चयनकर्ता सनत जयसूर्या के दखल के बारे में पूछने पर उन्होंने ‘टू मेनी कुक्स' कहा।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, भुवनेश्वर कुमार, शरदुल ठाकुर।

श्रीलंका : उपुल थरंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, धनुष्का गुणतिलका, कुशल मेंडिस, चामरा कापूगेदारा, मिलिंदा सिरिवर्धना, मलिंडा पुष्प्कुमारा, अकीला धनंजया, लक्षण संदाकन, तिसारा परेरा, वानिंदु हसरंगा, लसिथ मलिंगा, दुष्मंता चामीरा, विश्वा फर्नांडाे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india second odi match against sri lanka today

-Tags:#IndVsSL#India#Sri Lanka#Virat Kohli#Team India#Sports News#IndVSL 2nd ODI
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo