Breaking News
उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने की वजह से भूस्खलन, अलर्ट जारीNo Confidence Motion: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- भकूंप के मजे के लिए तैयारDaati Maharaj Case: कोर्ट ने CBI जांच वाली याचिका पर जारी किया नोटिस, मांगा जवाबमानसून सत्र 2018ः No Confidence Motion पर संसद में बहस जारीNo Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहींNo Confidence Motion: शिवसेना ने किया वहिष्कार, कहा- सदन की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्साअविश्वास प्रस्ताव को प्रश्नकाल की तरह समय देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवालमोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले सवाल लीक
Top

अभ्यास मैच में सभी की नजरें फिट होकर टीम में वापसी करने वाले रोहित और राहुल पर होंगी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 20 2017 8:54PM IST
अभ्यास मैच में सभी की नजरें फिट होकर टीम में वापसी करने वाले रोहित और राहुल पर होंगी

श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट की श्रृंखला से पहले कल से अध्यक्ष एकादश के खिलाफ शुरू हो रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच में सभी की नजरें फिट होकर टीम में वापसी करने वाले रोहित शर्मा और केएल राहुल पर लगी होंगी।      

रोहित ने आखिरी टेस्ट पिछले साल अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद घरेलू सत्र में वह इंग्लैंड, बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखलाएं नहीं खेल सके।

इसे भी पढ़े:- विराट कोहली ने सलमान खान को पीछे छोड़ कर दूसरा स्थान हासिल किया

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान उनका आपरेशन हुआ था। फिट होने के बाद उन्होंने कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लिया। 

और चैंपियंस ट्राफी के जरिए भारतीय टीम में वापसी की जिसमें उन्होंने 300 से अधिक रन बनाए। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने उन्हें तरोताजा बनाए रखने के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर आराम दिया।

दूसरी ओर आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में सात पारियों में छह अर्धशतक जमाने वाले राहुल कंधे के आपरेशन के बाद वापसी कर रहे हैं। कंधे की चोट के कारण वह आईपीएल, चैंपियंस ट्राफी और वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेल सके थे।

इसे भी पढ़े:- एक अक्टूबर से क्रिकेट के नियमों में बदलाव के कारण धौनी, वॉर्नर और गेल को अपना बल्ला बदलना होगा

दोनों बल्लेबाज इस अभ्यास मैच में अधिक से अधिक समय क्रीज पर बिताकर लय हासिल करना चाहेंगे ताकि 26 जुलाई से गॉल में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए टीम में जगह बना सकें।        

यह अभ्यास मैच रवि शास्त्री का मुख्य कोच बनने के बाद पहला मैच होगा। काफी नाटकीय घटनाक्रम के बाद इस महीने की शुरूआत में उन्हें दो साल के लिए मुख्य कोच बनाया गया है।      

दो दिवसीय मैच होने के कारण सारे खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है। कप्तान विराट कोहली सभी गेंदबाजों और बल्लेबाजों को आजमाकर पहले टेस्ट के लिये सर्वश्रेष्ठ एकादश तलाशना चाहेंगे।

भारतीय टीम :

विराट कोहली ( कप्तान ) , मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, रिधिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india practice match tomorrow sri lanka president xi

-Tags:#Cricket News#Sri Lanka tour

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo