Breaking News
Top

भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, इस तरह की ऑस्ट्रेलिया की बराबरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 7 2017 5:14PM IST
भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा, इस तरह की ऑस्ट्रेलिया की बराबरी

टीम इंडिया ने श्रीलंका को कोलंबो में खेले गए इकलौते टी20 मैच में 7 विकेट से शिकस्त दी है। इसी के साथ ही विराट ब्रिगेड ने श्रीलंकाई टीम का दौरे के सभी मैचों में 9-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है और ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

43 दिन लंबे टूर पर टीम इंडिया ने श्रीलंका को उसी की धरती पर खिलौना बनाकर रख दिया। विराट ब्रिगे़ड ने टेस्ट में 3-0, वनडे में 5-0 में व्हाइटवॉश करते हुए टी-20 में भी मेजबानों को जीत का स्वाद चखने नहीं दिया। विदेशी धरती पर सभी नौ मैच जीतने वाला भारत पहला देश बना।

इसे भी पढ़े:- विराट की शानदार पारी, भारत ने श्रीलंका का 9-0 से किया पूर्ण सफाया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने टीम इंडिया के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 19.2 ओवर में ही 3 विकेट गंवा कर 174 रन बना लिए और ये मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने 54 गेंदों में 82 रनों की आतिशी पारी खेली। जबकि मनीष पांडे ने भी अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक जड़ते हुए 36 गेंदों में शानदार 51 रन बनाए।

भारत ने की ऑस्ट्रेलिया की बराबरी

टीम इंडिया ने टेस्ट और वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद दौरे का इकलौता टी-20 मैच भी जीत कर श्रीलंका का 9-0 से सफाया कर दिया है। इसी के साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के उस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है जो उसने 7 साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 2009-10 में हुई सीरीज में टेस्ट में 3-0, वनडे में 5-0 और 1 टी20 में हराकर पूरी सीरीज में 9-0 से सफाया किया था।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india made clean sweep of sri lanka 9 0

-Tags:#Cricket News#India#Sri Lanka#T-20#Australia#India Records
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo