Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Breaking News
Top

INDvAUS: हरमनप्रीत ने खेली तूफानी पारी, 36 रनों से हराकर भारतीय महिला टीम पहुंची फाइनल में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 21 2017 2:38AM IST
INDvAUS: हरमनप्रीत ने खेली तूफानी पारी, 36 रनों से हराकर भारतीय महिला टीम पहुंची फाइनल में

आईसीसी महिला विश्वकप 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मुकाबले में भारत की महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया है। बता दें कि 6 बार की विश्वकप विजेता ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत फाइनल में पहुंच गई है।

 
हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी के दम पर निर्धारित 42 ओवरों के मैच में चार विकेट खोकर 281 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस बड़े लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम 40 ओवर की दूसरी गेंद पर 245 रनों पर ही ढेर हो गई।
 
भारत को 281 रनों के इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने में हरमनप्रीत कौर का अहम योगदान रहा। कौर ने सिर्फ 115 गेंदों का सामना करते हुए 20 चौके और 7 छक्के लगाए और तीन अहम साझेदारी करते हुए टीम को विशाल स्कोर प्रदान किया।
 
तो वही दूसरी तरफ महिला विश्वकप-2017 में 20 जुलाई को खेले गए मैच में टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने 36 रन बनाकर कुल 392 रन के साथ अब इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।
 
हालांकि उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी (404) हैं। इंग्लैंड ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है और रविवार को भारत के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 
 
 
बता दें कि मिताली राज ने इस पूरे टूर्नामेंट में ही शानदार बल्लेबाजी की है। ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्हीं के दम पर टाम इंडिया फाइनल तक पहुंच सकी है। अब फाइनल में भारत का सामना रविवार को मेजबान इंग्लैंड से लॉर्ड्स मैदान पर होगा।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india defeated australia by 36 runs to enter final in icc women s world cup

-Tags:#Sports#Cricket#Women World Cup#Harmanpreet Kaur
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo