Breaking News
उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने की वजह से भूस्खलन, अलर्ट जारीNo Confidence Motion: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- भकूंप के मजे के लिए तैयारDaati Maharaj Case: कोर्ट ने CBI जांच वाली याचिका पर जारी किया नोटिस, मांगा जवाबमानसून सत्र 2018ः No Confidence Motion पर संसद में बहस जारीNo Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहींNo Confidence Motion: शिवसेना ने किया वहिष्कार, कहा- सदन की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्साअविश्वास प्रस्ताव को प्रश्नकाल की तरह समय देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवालमोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले सवाल लीक
Top

भारत आठ महीने में इतनी बार किया 600 रन पार, साथ ही बनाया सबसे बड़ी बढ़त का रिकॉर्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 6 2017 6:21AM IST
भारत आठ महीने में इतनी बार किया 600 रन पार, साथ ही बनाया सबसे बड़ी बढ़त का रिकॉर्ड

भारत ने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत आठ महीने में छठी बार 600 रन के आंकड़े को पार करने के बाद दूसरे क्रिकेट टेस्ट में अपना पलड़ा भारी रखा है।

भारत ने चेतेश्वर पुजारा (133) और अजिंक्य रहाणे (132) के शतकों के अलावा रविंद्र जडेजा (नाबाद 70), रिद्धिमान साहा (67), लोकेश राहुल (57) और रविचंद्रन अश्विन (54) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत नौ विकेट पर 622 रन बनाने के बाद पारी घोषित की।

इसे भी पढ़े:- भारत VS श्रीलंका दूसरा टेस्ट: मेंडिस के शतक से इंडिया की जीत का इंतजार बढ़ा

भारत ने पिछले आठ महीने में छठी बार 600 या इससे अधिक का स्कोर बनाया है। टीम इंडिया इस दौरान श्रीलंका में लगातार दो मैचों में 600 या इससे अधिक रन बनाने वाली पहली टीम बनी।

भारत की तीसरी सबसे बड़ी बढ़त

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत पहली पारी में दो विकेट पर 50 रन से की लेकिन भारतीय स्पिनरों के सामने उसका कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया और अंतत: टीम 49.4 ओवर में 183 रन पर सिमट गई।

श्रीलंका ने 439 रन की बढ़त गंवाई और इस तरह उसने पहली पारी के आधार पर किसी टेस्ट में विरोधी टीम को सबसे अधिक बढ़त दी। इससे पहले श्रीलंका 2000 में गाले में पाकिस्तान के खिलाफ 419 रन से पिछड़ा था। भारत की ओर से हासिल की गई सर्वाधिक बढ़त में यह तीसरी सबसे बड़ी बढ़त है।

इसे भी पढ़े:- महिला क्रिकेट टीम से मिले सहवाग, हरमनप्रीत ने दिया ये जवाब

अश्विन का अनोखा डबल

अश्विन ने 91 गेंद में अपना 11वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान वह टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन और 200 विकेट का डबल पूरा करने वाले चौथे भारतीय बने।

उन्होंने 51 टेस्ट के साथ इस उपलब्धि को हासिल किया और सबसे कम मैचों मे यह कारनामा करने वालों की सूची में इंग्लैंड के इयान बाथम (42 टेस्ट), भारत के कपिल देव और पाकिस्तान के इमरान खान (दोनों 50 टेस्ट) के बाद चौथे स्थान पर हैं। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india crosses sixth time 600 run in eight months

-Tags:#Cricket News#India#Sri Lanka#Test Match

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo