Top

धौनी और भुवनेश्वर ने भारत को दिलाई यादगार जीत, इंडिया 2-0 से आगे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 25 2017 3:23AM IST
धौनी और भुवनेश्वर ने भारत को दिलाई यादगार जीत, इंडिया 2-0 से आगे

श्रीलंका और भारत के बीच हो रहे दुसरे एकदिवसीये मैच में भारत ने श्रीलंका को 3 विकेट से हरा कर सीरीज में 2 -0 से बढ़त बना लिया है।

श्रीलंका ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत के सामने दूसरे वनडे मैच में गुरुवार को 237 रनों का मामूली सा लक्ष्य रखा। 

मेजबानों के लिए एक समय यह स्कोर भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन मिलिंदा श्रीवर्दने (58) और चमारा कपुगेदरा के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 236 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 

बारिश के चलते डकवर्थ लुइस नियम के कारण 3 ओवरों की कटौती की गई और टीम इंडिया को 231 रन का नया टारगेट दिया गया, जिसका पीछा करते हुए भारत की शुरुआत तो बेहद शानदार रही मगर 109 रन के बाद विकेटों का पतन शुरू हो गया।

लेकिन बाद में भुवनेश्वर और धोनी की शानदार सझेदारी के बदौलत भारत ने मैच को 3 विकेट से जीत लिया  भुवनेश्वर ने 53 और धोनी 45 रन बना कर नाबाद रहे। भारत ने इन दोनों के शानदार प्रदर्शन के दम पर 231 रनों का लक्ष्य 44.2 ओवर में हासिल कर लिया।    

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और मेजबान टीम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का कोई भी मौका नहीं दिया।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट बुमराह को मिला।  बुमराह 10 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट हासिल किया। वहीं याजुवेंद्र चहल को 2, अक्षर और पंड्या को एक-एक विकेट मिला।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
india beat srilanka by 3 wicket

-Tags:#Srilanka vs India#Dhoni#India#Srilanka

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo