Breaking News
Top

BLIND T20 : भारत ने पाक को 9 विकेट से हराकर बना विश्व चैंपियन

haribhoomi.com | UPDATED Feb 12 2017 4:43PM IST
नई दिल्ली. एक बार फिर भारतीय टीम ब्लाइंड टी20 वर्ल्डकप में अपनी विरोधी टीम पाक को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है। टीम ने रविवार को एकतरफा फाइनल में पाकिस्‍तान को 9 विकेट से हरा दिया। पाकिस्‍तानी टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 198 रन रन लक्ष्‍य दिया था। जिसे टीम ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 200 रन बना जीत लिया। 
 
 
बता दें कि पाकिस्‍तान के लिए बदर मुनीर ने सर्वाधिक 57 रनों की पारी खेली. आज की इस खिताबी जीत के साथ भारत ने वर्ष 2012 में जीत अपने खिताब को बरकरार रखा है। इससे पहले, पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड को 147 रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में स्‍थान बनाया था जबकि भारतीय टीम, श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची थी।  
 
 
भारत और श्रीलंका के बीच हुई पहले सेमीफाइनल में श्रीलंकाई टीम पहले बैटिंग करते हुए 19.2 ओवर में 174 रन पर आउट हो गई थी। जवाब में भारतीय टीम ने यह लक्ष्‍य महज 13 ओवर में बिना विकेट खोए हासिल कर लिया था। भारत ने यह खिताब दूसरी बार अपने नाम किया है। 2012 में भारत ने पहली बार यह ट्रॉफी जीती थी। श्रीलंका को हराकर भारत ने फाइनल में स्थान बना था। टूर्नामेंट में दस टीमों ने हिस्सा लिया ( भारत, पाकिस्तान,बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड)।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo