Breaking News
Top
LIVE
IND vs NZ: भारत 100 के पार, कोहली का अर्धशतक
टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 4 2017 9:57PM IST
IND vs NZ: भारत 100 के पार, कोहली का अर्धशतक
Timeline
Last Update 5 min ago

197 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 14 ओवर में 106 रन बना लिया है। विराट कोहली 58 और एमएस धोनी 15 रन बनाकर क्रीज पर हैं। शिखर धवन 1, श्रेयस अय्यर 23, हार्दिक पांड्या 1 और रोहित शर्मा 5 रन बनाकर आउट।

दूसरे ओवर में भारत को लगा पहला झटका, धवन 1 रन बनाकर आउट। ट्रेंट बोल्ट ने किया बोल्ड। कोहली की जगह अय्यर आए बल्लेबाजी के लिए।

इसी ओवर में बोल्ट ने रोहित शर्मा को भी किया आउट।

आखिरी ओवर बुमराह के पास। तीसरी गेंद पर मुनरो ने चौका लगाया। इस ओवर से 9 रन बने। न्यूजीलैंड ने भारत को जीत के लिए 197 रन का टारगेट दिया।

न्यूजीलैंड ने 2 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 196 रन बना लिया है। टॉम ब्रूस 18 और कोलिन मुनरो 109 रन बनाकर नाबाद रहे। मार्टिन गप्टिल 45 और केन विलियमसन 12 रन बनाकर आउट।

18.3 ओवर में मुनरो ने शतक जड़ा। टी20 में दो बार शतक जड़ने वाले विश्व के चौथे बल्लेबाज बने। 54 गेंदों में इस बल्लेबाज ने अपना शतक पूरा किया।

सिराज के आखिरी ओवर की पहली बॉल पर मुनरो ने अपना सातवां छक्का लगाया। दूसरी गेंद पर डबल। अगली डिलीवरी वाइड। चौथी गेंद पर ब्रूस ने दिलस्कूप शॉट लगाया, चौका। सिराज ने 4 ओवर में 1 विकेट झटककर 53 रन दिए।

मोहम्मद सिराज ने अंतर्राष्ट्रीय मैच में अपना पहला विकेट लिया। 14.2 ओवर में कप्तान विलियमसन रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट।

केन विलियमसन आज एक बार फिर टीम के लिए ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 9 गेंद में 12 रन बना कर पवेलियन लौट गए।

फिलहाल न्यूजीलैंड का स्कोर 16.3 ओवर में 168 रन हैं। क्रीज पर कोलिन मुनरो एक छोर पर डटे हुए जबकि दूसरे छोर पर टॉम ब्रूस बल्लेबाजी करने आए हैं

युजवेंद्र चहल को मैच का पांचवां ओवर सौंपा गया। पहली गेंद पर कोई रन नहीं। दूसरी गेंद पर गप्टिल ने चौका लगाया। अगली दो बॉल पर छक्का। इस महंगे ओवर से 17 रन बने।

मोहम्मद शिराज के टी20 करियर की पहली ही गेंद पर मुनरो ने चौका जड़ा। न्यूजीलैंड की टीम में दो बदलाव हुए हैं। चौथी गेंद पर डाउन द ग्राउंड शॉट खेलते हुए गप्टिल ने चौका लगाया। इस महंगे ओवर से टीम ने 10 रन जुटाए लिए हैं।

टॉम लाथम की जगह ग्लेन फिलिप्स को व टिम साउदी की जगह एडम मिल्ने को टीम में शामिल किया गया है। वहीं भारतीय टीम में आशीष नेहरा की जगह आज मोहम्मद शिराज अपना टी20 डेब्यू कर रहे हैं। 

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है।

न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। आज टीम इंडिया ने आशीष नेहरा की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में लिया है।  

टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को दस साल बाद पहले टी-20 में 53 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इसे भी पढ़े: नेहरा ने दी सफाई,12 साल पहले धोनी को इसलिए दी थी गाली 

बता दें कि टीम इंडिया अब तक न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी टी-20 सीरीज जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। दोनों टीमों के बीच अब तक दो टी-20 सीरीज हुई है और दोनों ही न्यूजीलैंड ने जीती हैं।

पहली सीरीज साल 2009 में न्यूजीलैंड की टीम ने 2-0 से जीता था। तो 2012 में हुई दूसरी सीरीज को उसने 1-0 से जीता था।

टीमें: 

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्रूस, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), हेनरी निकोलस, कॉलिन डे ग्रैंडहाम, मिशेल सैंटनेर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट। 

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज। 


(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo