Top

IND vs AUS: टीम इंडिया, धोनी और विराट आज कोलकाता में बना सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 21 2017 2:05PM IST
IND vs AUS: टीम इंडिया, धोनी और विराट आज कोलकाता में बना सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दूसरा एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जा रहा हैं। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। टीम इंडिया,धोनी और विराट कोहली के पास एक खास मुकाम छूने का मौका होगा। 

भारतीय टीम अगर कोलकाता में आज 350 या उससे ज्यादा रन बना लेती है तो वो किसी भी मैच में 350 से ज्यादा रन बनाने वाली नंबर 1 टीम बन जाएगी। सबसे ज्यादा 350 रन बनाने के मामले में द.अफ्रीका और भारत  बराबरी पर हैं।

विराट कोहली - आज के मैच के दौरान विराट कोहली युवराज सिंह को दो मामलों में पीछे छोड़ सकते हैं। विराट कोहली अगर ईडन गार्डन्स में 23 रन बना लेते हैं तो वो युवराज को पीछे छोड़ देंगे। युवराज सिंह के नाम 8609 वनडे रन हैं।

फील्डिंग के मामले में भी विराट कोहली युवराज की बराबरी कर सकते हैं। विराट कोहली को वनडे में कैच के मामले में युवराज की बराबरी के लिए सिर्फ दो कैच और पकड़ने हैं। युवराज सिंह के नाम 94 वनडे कैच हैं और विराट 92 कैच पकड़ चुके हैं। 

एम एस धोनी - धोनी ने हाल ही में 300 वनडे खेलने का कारनामा किया था लेकिन अब कोलकाता वनडे में उतरते ही उनके नाम भारत के लिए 300 वनडे खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। बता दें धोनी ने 3 वनडे एशिया इलेवन के लिए खेले हैं। टीम इंडिया के लिए अब तक धोनी 299 मैच खेल चुके हैं।    

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ind vs aus team india dhoni and virat can make this big record in kolkata today

-Tags:#Cricket News#India Vs Australia Series 2017#Virat Kohli#Ind Vs Aus
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo