Top

IND vs AUS: तीसरा वनडे जीतते ही टीम इंडिया ने कर दी रिकॉर्ड्स की बरसात

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 25 2017 6:31PM IST
IND vs AUS: तीसरा वनडे जीतते ही टीम इंडिया ने कर दी रिकॉर्ड्स की बरसात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होलकर स्टेडियम में तीसरा वनडे खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 294 का लक्ष्य रखा था। 294 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम 47.5 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 294 रन बनाए और 5 विकेट से इस मैच को जीत लिया।

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने कई रिकॉर्डस अपने नाम किए। क्रिकेट में ऐसा पहला मौका है जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैच बाकी रहते ही सीरीज जीत लिया है। इस मैच को जीतते ही टीम इंडिया वनडे कि नंबर-1 टीम भी बनी है। 

वनडे क्रिकेट में कोहली लगातार 9वीं जीत दर्ज करते ही सफलतम कप्तान धोनी के बराबर जा पहुंचे। धोनी ने 2008 से 2009 के बीच अपनी कप्तानी में भारत के लिए लगातार 9 वनडे जीते थे।

इसे भी पढ़े: VIDEO: सीरीज जीतने के बाद ड्रेसिंग रूम में विराट और पंड्या कुछ इस तरह मस्ती करते नजर आए

भारत ने तीसरा वनडे जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने के साथ ही लगातार 6 वनडे सीरीज जीत लिया है। इससे पहले भारत के लिए ये कारनामा राहुल द्रविड़ और कैप्टन कूल अपनी कप्तानी में कर चुके है। इस बार ये कारनामा विराट और धोनी की जोड़ी ने किया है।

इंदौर उन गिने चुने स्टेडियम में आ गया जहां भारत ने अभी तक खेले एक भी मैच नहीं हारा हैं। भारतीय टीम को सबसे अधिक और लगातार जीत कटक के मैदान पर 6, कोलकाता में 5 मिली है। साथ ही रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक 63 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये  रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कलम (61 छक्के) नाम था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo