Breaking News
उत्तर प्रदेश: जौनपुर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौतमध्य प्रदेश: छतरपुर में पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, जांच जारीकानपुर: मुलगंज में एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग, बचाव और राहत कार्य जारीबिहार: पंचायत ने एक व्यक्ति को सरेआम थूक चटवाया और चप्पलों से पिटवाया, सामने आया मामलाबिहार: डॉक्टर की हत्या को लेकर समस्तीपुर में भारी बवाल, 20 गाड़ियां आग के हवालेकेदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधितचिदंबरम के ट्वीट पर बोले गुजरात सीएम- चुनाव से डर रही कांग्रेसतमिलनाडु: नागपट्टिनम में बस डिपो रेस्ट रुम की छत गिरने से 8 की मौत
Top

IND vs AUS: सचिन से टिप्स लेने के बाद रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया को इस तरह दी चेतावनी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 23 2017 6:19PM IST
IND vs AUS: सचिन से टिप्स लेने के बाद रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया को इस तरह दी चेतावनी

शिखर धवन की अनुपस्थिति के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान वनडे श्रृंखला में पारी का आगाज कर रहे अंजिक्य रहाणे ने आज इंदौर में कहा कि केवल वही नहीं बल्कि भारतीय टीम का हर सदस्य बल्लेबाजी क्रम में किसी भी स्थान पर खेलने के लिये मानसिक रूप से तैयार रहता है और यह टीम के लिये कोई समस्या नहीं है। 

श्रीलंका से लौटने के बाद महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से टिप्स लेने वाले रहाणे ने कहा कि इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा क्योंकि मास्टर ब्लास्टर ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मानसिक रूप से मजबूत बनने की सीख दी। 

धवन पारिवारिक कारणों से पहले तीन मैच से बाहर हो गये थे और ऐसे में रहाणे को मौका मिला। वह चेन्नई में पहले वनडे में नहीं चल पाये थे लेकिन कोलकाता में दूसरे वनडे में उन्होंने अर्धशतक जमाया।

इसे भी पढ़े: IND vs AUS: तीसरे वनडे में बारिश बन सकती है विलेन, बस इतने ओवरों का हो सकता है मैच

रहाणे ने अब तक वनडे में जो 81 मैच खेले हैं उनमें से 51 में वह पारी की शुरूआत करने के लिये उतरे और उन्होंने कहा कि टीम का हर बल्लेबाज किसी भी क्रम में खेलने के लिये मानसिक रूप से मजबूत है।

रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा- सामंजस्य बिठाना पूरी तरह से मानसिक है। अच्छी बात यह है कि इस टीम में कोई भी किसी भी स्थान पर खेल सकता है।

मैं शीर्ष क्रम तथा तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर खेल सकता हूं। परिस्थिति के अनुसार खेलना महत्वपूर्ण होता है। धवन की चौथे वनडे में वापसी के बाद रहाणे को बाहर होना पड़ सकता है लेकिन वह इसे चिंतित नहीं हैं और केवल अपने खेल पर ध्यान देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा- देखिये मैं भविष्य के बारे में नहीं सोचता हूं। जब भी मुझे मौका मिलता है तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। भविष्य में क्या होगा इस पर विचार नहीं करता हूं।

चहल और कुलदीप ने अब तक दो मैचों में पांच-पांच विकेट लेकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभायी है। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी इन दोनों की जमकर तारीफ की थी। रहाणे ने कहा- यह अच्छा संकेत है कि वे (ऑस्ट्रेलियाई) उन्हें नहीं समझ पा रहे हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ind vs aus rahane says every indian player is ready to play in every order

-Tags:#Cricket News#India Vs Australia Series 2017# Ind Vs Aus#Ajinkya Rahane
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo