Breaking News
Top

महिला वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, न्यूजीलैंड को 186 रन से हराया

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 15 2017 9:37PM IST
महिला वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, न्यूजीलैंड को 186 रन से हराया

भारत ने आज आईसीसी महिला विश्व कप में न्यूजीलैंड पर 186 रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 265 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम टारगेट का पीछा करते हुए 25.3 ओवर में 79 रन पर ऑलआउट हो गई।

कप्तान मिताली राज के शानदार शतक जड़कर अगुवाई की जिससे भारत ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए शनिवार को यहां आईसीसी महिला विश्वकप के अंतिम लीग मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट पर 265 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

इसे भी पढ़ें: दो और नए रिकॉर्ड की दहलीज पर खड़ी मिताली राज, जानें इनके बारे में

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद भारतीय टीम ने आठवें ही ओवर में 21 रन के अंदर दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन मिताली (109) और हरमनप्रीत कौर (60) के बीच तीसरे विकेट के लिए 132 रन की साझेदारी ने उन्हें मैच में वापसी कराई।

मिताली का यह वनडे में अर्धशतकों का अर्धशतक एवं छठा शतक है। इसके बाद वेदा कृष्णामूर्ति ने बल्ले से शानदार खेल दिखाते हुए महज 45 गेंद में तेजी से 70 रन जोड़े।

वेदा ने कुछ बड़े शाट खेलकर दर्शकों का मनोरंजन किया। उनकी इस पारी में सात चौके और दो छक्के जड़े थे। लेकिन इस ‘एक तरह से क्वार्टरफाइनल मुकाबले' में मिताली का शतक शानदार रहा, जिन्होंने 184वें मैच में अपना छठा शतक जमाया।

इसे भी पढ़े:- रोहित शर्मा बन गए नए WWE चैंपियन, हाथों में थामी बेल्ट

उन्होंने 123 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके से 109 रन बनाए। मिताली आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में वनडे में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाली और 6000 रन पूरा करने वाली पहली बल्लेबाज बनी थी।

उन्होंने टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। वह आज के शतक से पहले इस प्रतियोगिता में तीन अर्धशतक और एक नाबाद 46 रन की पारी खेल चुकी हैं, उन्होंने अभी तक सात मैच खेले हैं।       

अंतिम चार गेंद में गंवाए तीन विकेट

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना (13) के आउट होने के बाद मिताली ने खूबसूरती से पारी को आगे बढ़ाया। उन्हें हरमनप्रीत के रूप में अच्छी साझीदार मिली जिन्होंने धीमी बल्लेबाजी के बावजूद अहम योगदान दिया। हरमनप्रीत ने 90 गेंद में सात चौके से 60 रन बनाए।

36वें ओवर में भारत का स्कोर दो विकेट पर 152 रन था लेकिन न्यूजीलैंड ने हरमप्रीत और दीप्ति शर्मा (0) के लगातार विकेट निकाल दिए। हालांकि इससे उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई क्योंकि वेदा ने भारतीय पारी को उसी लय में रखा।

वह काफी आक्रामक दिखी और बड़े शाट खेलने की कोशिश में दिखी तथा मैच की दूसरी अंतिम गेंद पर आउट हुई। भारत ने अंतिम ओवर में चार गेंदों के भीतर आठ रन में तीन विकेट गंवाए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
icc womens world cup 2017 india defeated new zealand by 186 runs to enter the semifinal

-Tags:#Women Cricket News#Women World Cup 2017
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo