Hari Bhoomi Logo
गुरुवार, सितम्बर 21, 2017  
Top

इस स्टेडियम को देखने आ रही आईसीसी की टीम, रिपोर्ट अच्छी तो देख पाएंगे वन डे या टेस्ट क्रिकेट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 2 2017 3:45AM IST
इस स्टेडियम को देखने आ रही आईसीसी की टीम, रिपोर्ट अच्छी तो देख पाएंगे वन डे या टेस्ट क्रिकेट

राजधानी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय मैच होने की संभावना है। छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने बीसीसीआई से यहां पर अंतरराष्ट्रीय मैच कराने की मांग की है।

इस मांग के बाद बीसीसीआई की पहल पर अब आईसीसी की टीम 8 सितंबर को रायपुर आ रही है। यह टीम यहां पर स्टेडियम का निरीक्षण करने के साथ होटलों की व्यवस्था भी देखेगी। इस टीम की रिपोर्ट पर ही रायपुर को मैच की मेजबानी मिलेगी।

इसे भी पढ़े:- खेल के दौरान मैदान पर गिरा तीर, जानिए फिर क्या हुआ

छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन ने इस बार रायपुर में आईपीएल के मैच न कराकर अंतरराष्ट्रीय मैच कराने की तरफ कदम बढ़ाया है। प्रदेश संघ के अध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया ने इसके लिए बीसीसीआई को पत्र लिखकर रायपुर में कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच कराने की मंशा जाहिर की है।

इस पत्र के बाद ही अब यहां पर आईसीसी की टीम स्टेडियम के साथ बाकी सुविधाएं देखने आ रही है। बीसीसीआई को जो भी अंतरराष्ट्रीय मैच मिलते हैं, वो जिन भी मैदानों पर होते हैं, उसका निरीक्षण आईसीसी की टीम करती है। इस टीम की रिपोर्ट के बाद ही मैच तय होते हैं।

सुविधाओं की कमी नहीं

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में सुविधाओं की कोई कमी नहीं है। इस मैदान पर आईसीसी के मैचों के साथ चैंपियंस ट्राफी के मैच भी हो गए हैं। यही नहीं स्टेडियम के मैदान को भी बेहतरीन मैदान का खिताब भी मिल चुका है।

यहां पर 90 यार्ड का मैदान है जो देश के काफी कम स्थानों पर है। इसी के साथ मैदान की आउटफील्ड मोहाली के मैदान की तरह है। इस मैदान की तारीफ सुनील गावस्कर से लेकर महेंद्र सिंह धोनी सहित कई विदेशी खिलाड़ी भी कर चुके हैं।

ऐसे में प्रदेश संघ के पदाधिकारियों को इस बात का भरोसा है कि जब आईसीसी की टीम आएगी तो उसको भी मैदान पसंद आएगा। स्टेडियम की क्षमता भी कोलकाता के ईडन गार्डन के बाद देश में दूसरे नंबर पर है। यहां पर 60 से 65 हजार दर्शक मैच देख सकते हैं।

इसे भी पढ़े:- 300 वें वनडे पर धोनी को मिला स्पेशल गिफ्ट

बेहतरीन होटलों की भी सुविधा

शहर में पांच और तीन सितारा होटलों की कमी नहीं है। आईसीसी की टीम आएगी तो वह यहां पर हाेटलों का भी निरीक्षण करके देखेगी कि होटल खिलाड़ियों के रहने लायक हैं या नहीं। टीम को होटल दिखाने के साथ उसको बताया जाएगा कि यहां पर जब आईपीएल और चैंपियंस ट्राफी के मैच हुए थे तो टीमों के खिलाड़ी कहां ठहरे थे।

8 को आएगी टीम

आईसीसी की टीम के यहां पर 8 सितंबर को आएगी। टीम में कौन हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं है। टीम के सदस्य स्टेडियम देखने के साथ यहां पर खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था की पूरी जानकारी लेंगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
icc team visiting shahid veer narayan singh stadium

-Tags:#Cricket#Raipur#Bcci#Icc#Ipl
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo