Breaking News
Top

हरमनप्रीत कौर के 171 रनों की ऐतिहासिक पारी के पीछे इस खिलाड़ी का है हाथ

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 21 2017 7:01PM IST
हरमनप्रीत कौर के 171 रनों की ऐतिहासिक पारी के पीछे इस खिलाड़ी का है हाथ

भारतीय महिला क्रिकेट को इस विश्व कप में स्मृति मंधना के बाद हरमनप्रीत कौर के रूप में दूसरा स्टार मिला है।

कौर ने महिला विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने कैरियर की सबसे बेहतरीन पारी खेलकर टीम को फाइनल में  पहुंचाया है।

इसे भी पढ़े:- महिला विश्व कप 2017: भारत को ये 5 खिलाड़ी बनाएंगे वर्ल्ड चैंपियन

कौर की इस पारी ने कपिल देव की उस ऐतिहासिक पारी की याद दिला दी जिसमें उन्होंने 175 रनों की पारी खेलकर अकेले दम पर इंडिया को फाइनल में पहुँचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।  

कौर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए सिर्फ 115 गेंदों में 20 चौको और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 171 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

इस पारी के बाद कौर ने कहा- 'दीप्ति को मैंने सिर्फ इतना कहा कि स्ट्राइक रोटेट करे क्योंकि मैं गेंद पर अच्छे से प्रहार कर पा रही थी और लय में थी।

इसे भी पढ़े:- महेंद्र सिंह धोनी अब 'सेवन' से बेचेंगे जूते-चप्पल

उसने मेरा बखूबी साथ दिया और मैंने खुलकर अपने शॉट्स खेले, जिसकी बदौलत हम विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहे। इसके अलावा कौर ने अपने बल्लेबाजी की योजना का खुलासा भी किया। 

उन्होंने कहा-'मेरा एक ही फंडा था कि गेंद को देखो और उस पर हिट करो। मैं जानती हूं कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाज अच्छी दिशाओं में गेंदबाजी कर रही थीं लेकिन मैं केवल स्ट्राइक रोटेट करते हुये बड़ा स्कोर करना चाहती थी।' 

बता दें कि वीरेंद्र सहवाग की ये योजना होती थी कि वो गेंद को देखते ही हिट करना पसंद करते थे। महिला बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की बड़ी फैन भी हैं और उन्होंने अपने आदर्श के जैसे ही बल्लेबाजी भी करना सही समझा।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
harmanpreet kaur says this innings 171 run inspired by virender sehwag

-Tags:#Women Cricket News#Women World Cup 2017#Harmanpreet Kaur
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo