Breaking News
Top

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से हराया, ये है पहली जीत का हीरो

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 18 2017 12:11AM IST
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रनों से हराया, ये है पहली जीत का हीरो

हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने वर्षा से प्रभावित पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां आस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर 26 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई।       

भारत के 21 ओवर में 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलियाई टीम युजवेंद्र चहल (30 रन पर तीन विकेट), हार्दिक पंड्या (28 रन पर दो विकेट) और कुलदीप यादव (33 रन पर दो विकेट) की प्रभावी गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने भी क्रमश: 20 और 25 रन देकर एक-एक विकेट चटकाया।       

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: भारत का जीत से शानदार आगाज, ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हराया

आस्ट्रेलिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी। टीम की ओर से ग्लेन मैक्सवेल (39), जेम्स फाकनर (नाबाद 32) और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (25) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए।       

इससे पहले भारत ने 87 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद पंड्या ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 66 गेंद में पांच छक्कों और पांच चौकों की मदद से 83 रन बनाने के अलावा धोनी (79) के साथ छठे विकेट के लिए 118 रन की तूफानी साझेदारी भी की जिससे टीम सात विकेट पर 281 रन का मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 

धोनी ने भुवनेश्वर (नाबाद 32) के साथ सातवें विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी भी की। भारतीय टीम अंतिम 14 ओवर में 133 रन जोड़कर चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।      

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
hardik pandya plays key role in india win over australia

-Tags:#One Day Match#Cricket News#Hardik Pandya#Mahendra Singh Dhoni#India Australia One Day Series
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo