Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, सितम्बर 22, 2017  
Breaking News
Top

पाकिस्तान के इस बड़े क्रिकेटर पर लगा पांच साल का प्रतिबंध

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 31 2017 2:40AM IST
पाकिस्तान के इस बड़े क्रिकेटर पर लगा पांच साल का प्रतिबंध

पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने टेस्ट बल्लेबाज शारजील खान पर इस साल फरवरी में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान स्पाट फिक्सिंग प्रकरण में उनकी भूमिका के लिए बुधवार को पांच साल का प्रतिबंध लगाया।      

शारजील को पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता की पांच धाराओं के उल्लघंन के लिए प्रतिबंधित किया गया। पंचाट द्वारा जारी एक संक्षिप्त आदेश के अनुसार शारजील पर दो चरण में यह पांच साल का प्रतिबंध लगेगा जिसमें से ढाई साल वह पीसीबी की निगरानी में निलंबित सजा भुगतेगा।

इसे भी पढ़े:- सौरव गांगुली को नहीं दी गई इस बड़े टूर्नामेंट को हटाने की जानकारी

यह प्रतिबंध इस साल 10 फरवरी से प्रभावी हुआ, जब उन्हें पहले निलंबित किया गया था और पाकिस्तान के एक अन्य खिलाड़ी खालिद लतीफ के साथ स्पाट फिक्सिंग के आरोपों में दुबई से वापस भेज दिया गया था।      

यह सजा लाहौर उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश असगर हैदर की अध्यक्षता वाली पंचाट द्वारा सुनाई गई, जिसका मतलब है कि 28 वर्षीय शारजील दो साल के बाद अपना करियर दोबारा शुरू कर सकते हैं।        

शारजील के वकील शेघन एजाज ने मीडिया से कहा, हम इस फैसले से संतुष्ट हैं और जैसा कि मैंने कहा, पीसीबी पंचाट को यह साबित करने के लिए पुख्ता सबूत पेश नहीं कर सकी कि उसने स्पाट फिक्सिंग की थी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
five year ban on pakistani cricketer sharjeel khan

-Tags:#Cricket#Pakistan#Pcb#Sharjeel Khan#Spot fixing
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo