Breaking News
Top

पहलवान प्रवीण राणा के साथ मारपीट करने पर ओलिंपिक चैंपियन सुशील कुमार पर FIR दर्ज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 30 2017 11:23AM IST
पहलवान प्रवीण राणा के साथ मारपीट करने पर ओलिंपिक चैंपियन सुशील कुमार पर FIR दर्ज

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के लिए क्वालिफाई करने में नाकाम रहे पहलवान प्रवीण राणा के साथ ओलिंपिक चैंपियन सुशील कुमार और उनके समर्थकों ने मारपीट की जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने आज सुशील और उनके समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। लेकिन अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

सेन्ट्रल दिल्ली के डीसीपी एम.एस रंधावा बताया कि सुशील कुमार और उनके समर्थकों पर आईपीसी (IPC) की धारा 323 और 341 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए कुश्ती के चयन ट्रायल के दौरान दो बार के ओलिंपिक चैंपियन सुशील कुमार के चिर प्रतिद्वंद्वी प्रवीण राणा को हराने के बाद दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए थे।

इसे भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन: पीवी सिंधु ने चीन की चेन यूफी को हराया

ट्रायल के पहले दिन भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह भी मौजूद थे। तीन साल बाद राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप स्वर्ण जीतकर अंतरराष्ट्रीय कुश्ती में वापसी करने वाले सुशील ने अपने सारे मुकाबले जीते।

मामला तब बिगड़ गया जब सेमीफाइनल में सुशील से हारने के बाद राणा ने दावा किया कि सुशील के समर्थकों ने रिंग में उसके खिलाफ उतरने के लिए उसे और उसके बड़े भाई को मारा।

दूसरी ओर सुशील ने दावा किया कि मुकाबले के दौरान राणा ने उसे मारा। उसने कहा, उसने मुझे पीटा लेकिन कोई बात नहीं। यह मुझे अच्छा खेलने से रोकने की उसकी रणनीति होगी। यह खेल का हिस्सा है। जो कुछ हुआ था, वह गलत था। मैं इसकी निंदा करता हूं। मुकाबला खत्म होने के बाद एक दूसरे के लिए सम्मान था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo