Breaking News
उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने की वजह से भूस्खलन, अलर्ट जारीNo Confidence Motion: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- भकूंप के मजे के लिए तैयारDaati Maharaj Case: कोर्ट ने CBI जांच वाली याचिका पर जारी किया नोटिस, मांगा जवाबमानसून सत्र 2018ः No Confidence Motion पर संसद में बहस जारीNo Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहींNo Confidence Motion: शिवसेना ने किया वहिष्कार, कहा- सदन की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्साअविश्वास प्रस्ताव को प्रश्नकाल की तरह समय देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवालमोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले सवाल लीक
Top

IPL मीडिया अधिकारों के लिए अप्रत्याशित बोली लगने की उम्मीद, ये कंपनियां होड़ में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 4 2017 2:58AM IST
IPL मीडिया अधिकारों के लिए अप्रत्याशित बोली लगने की उम्मीद, ये कंपनियां होड़ में

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को उम्मीद है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मीडिया अधिकारों में अप्रत्याशित बोली लगने की उम्मीद है। हितों में टकराव के कारण आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने खुद को बोली प्रक्रिया से अलग कर लिया है।        

मीडिया अधिकारों को टीवी और डिजिटल की श्रेणियों में बांटा गया है। 2018 से 2022 तक के लिए दिए जाने वाले इन अधिकारों की बोली से बीसीसीआई को 20 हजार करोड़ रुपए कमाई का अनुमान है।

इसे भी पढ़े:- कोहली के शानदार शतक से भारत ने किया ऐतिहासिक क्लीन स्वीप, तोड़े कई रिकॉर्ड

इसमें भारतीय उपमहाद्वीप के लिए टीवी अधिकार के साथ तेजी से बढ़ते डिजिटल मीडिया के लिए अधिकारों की बोली शामिल है। इसके अलावा पश्चिम एशिया, अफ्रीका, यूरोप, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजारों के साथ वैश्विक टीवी मीडिया अधिकार शामिल है।

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने कहा कि राजस्व दिलाने के लिहाज से यह नीलामी ‘ऐतिहासिक' हो सकती है। उन्होंने कहा, बोली से बीसीसीआई को रिकार्ड रकम मिल सकती है।

हालांकि मैं किसी संख्या की भविष्यवाणी नहीं कर सकता लेकिन हमारा मुख्य मकसद हर हितधारक के लिये पारदर्शी और ठोस बोली प्रक्रिया को लागू करने का है।

चकाचौंध और ग्लैमर से भरी इस लीग की डिजिटल अधिकारों की दौड़ में एयरटेल और रिलायंस जियो के बीच मुख्य मुकाबला हो सकता है। पिछली बार यह अधिकार 2015 में तीन वर्षों के लिए नोवा डिजिटल ने 302.2 करोड़ रुपये में खरीद था।       

18 कंपनियों ने खरीदे दस्तावेज

इस बोली में शामिल होने के लिए पिछले साल 18 कंपनियों ने दस्तावेज खरीदे थे, इन कंपनियों में स्टार इंडिया, अमेजन सेलर्स सर्विसेज, फॉलोऑन इंटरेक्टिव मीडिया, ताज टीवी इंडिया, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स, टाइम्स इंटरनेट, सुपरस्पोर्ट इंटरनेशनल, रिलायंस जियो डिजिटल, गल्फ डीटीएच एफजेड एलएलसी, ग्रुप एम मीडिया, बी इन, ईकोनेट मीडिया, स्काई यूके, ईएसपीएन डिजिटल मीडिया, बीटीजी लीगल सर्विसेज, बीटी पीएलसी, ट्विटर और फेसबुक इंक शामिल है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
expected to make unpredictable bid for ipl media rights

-Tags:#Cricket#Ipl#Ipl Media Rights#Bcci#Rajeev Shukla

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo