Breaking News
Top

महान फुटबॉलर वेन रूनी ने लिया संन्यास, इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 23 2017 11:09PM IST
महान फुटबॉलर वेन रूनी ने लिया संन्यास, इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड

इंग्लैंड की तरफ से रिकार्ड गोल दागने वाले दिग्गज फुटबॉलर वेन रूनी ने आज अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से तुरंत प्रभाव से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।

रूनी ने इंग्लैंड की ओर से 119 मैच में 53 गोल दागे। इस 31 वर्षीय खिलाड़ी ने मंगलवार को फोन पर बातचीत के दौरान साउथगेट को अपने फैसले के बारे में बताया। 

साउथगेट ने नए क्लब एवर्टन की ओर से खेलते हुए सत्र की शुरुआत में भी अच्छी फार्म हासिल करने पर रूनी को बधाई देने के लिए फोन किया था।

इससे पहले इस दिग्गज खिलाड़ी ने इंग्लैंड टीम की कप्तानी और फिर अपनी जगह गंवाई और इस दौरान पिछले सत्र में वह जोस मोरिन्हो के मार्गदर्शन में मैनचेस्टर यूनाईटेड की ओर से खेलते हुए प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए।       

रूनी तरोताजा और खुश लग रहे हैं और उन्होंने अब तक प्रीमियर लीग के दोनों मैचों में गोल किए हैं। वह एक बार फिर उस क्लब से जुड़े हैं जिन्होंने किशोर के रूप में उन्हें निखारा था और इसके बाद वह मैनेचेस्टर यूनाईटेड से जुड़ गए थे।       

यह काफी कड़ा फैसला था

रूनी ने प्रेस एसोसिएशन स्पोर्ट को भेजे बयान में कहा, यह शानदार था कि गैरेथ साउथगेट ने इस हफ्ते मुझे फोन किया और कहा कि वह आगामी मैचों के लिए मुझे टीम में वापस चाहते हैं। मैं इसकी काफी सराहना करता हूं। 

काफी लंबे समय तक पहले ही विचार करने के बाद मैंने गैरेथ से कहा कि मैंने अच्छे के लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने का फैसला किया है।   रूनी ने कहा, यह काफी कड़ा फैसला था और मैंने इस बारे में अपने परिवार, एवर्टन में अपने मैनेजर (रोनाल्ड कोमैन) और अपने करीबियों से बात की। 

उन्होंने कहा, ‘‘इंग्लैंड के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा से विशेष रहा। जब भी मुझे खिलाड़ी या कप्तान के रूप में चुना गया तो यह सचमुच में विशेष था और जिन्होंने भी मेरी मदद की मैं उनको धन्यवाद देता हूं लेकिन मेरा मानना है कि अब संन्यास लेने का समय आ गया है। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
england footballer wayne rooney retires from international football

-Tags:#Wayne Rooney#Retirement From International Football#England
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo