Breaking News
Top

डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 209 रन से रौंदा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 21 2017 3:05AM IST
डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पारी और 209 रन से रौंदा

इंग्लैंड ने पहले दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन वेस्टइंडीज को पारी और 209 रन से रौंदकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई।       वेस्टइंडीज की टीम फालोआन खेलते हुए दूसरी पारी में भी 137 रन पर सिमट गई।

टीम ने तीसरे दिन के खेल के दौरान 19 विकेट गंवाए। इंग्लैंड ने पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (243) और कप्तान जो रूट (136) की उम्दा पारियों के अलावा दोनों के बीच 248 रन की साझेदारी की बदौलत पहली पारी आठ विकेट पर 514 रन बनाकर घोषित की थी।

इसे भी पढ़े:- INDvSL: ODI: पहले वनडे में 9 विकेट से हारा श्रीलंका, धवन रहे स्टार

वेस्टइंडीज की टीम इसके जवाब में पहली पारी में 168 रन पर ही सिमट गई। टीम की ओर से सिर्फ जर्मेन ब्लैकवुड (नाबाद 79) ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए।

वेस्टइंडीज की टीम 346 रन से पिछड़ रही थी जिसके बाद रूट ने मेहमान टीम को फालोआन दिया जिसके बल्लेबाज एक बार फिर मेजबान टीम के गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम रहे।        

स्टुअर्ट ब्राड ने दूसरी पारी में 34 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उन्होंने 11 गेंद में चार रन देकर अपने तीनों विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने इयान बाथम के 383 टेस्ट विकेट के आंकड़े को भी पीछे छोड़ा।

और इंग्लैंड के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाजों की सूची में नई गेंद के अपने जोड़ीदार जेम्स एंडरसन के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए। एंडरसन (12 रन पर दो विकेट), टॉबी रोलेंड जोन्स (18 रन पर दो विकेट) और मोईन अली (54 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट चटकाए। 

   

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
england beat west indies innings and 209 runs

-Tags:#Cricket News#England#West Indies#Day-Night Test
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo