Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Breaking News
Top

अगर छींटाकशी से गेंदबाजों को मदद मिलती है तो मैं छींटाकशी करूंगा: चेतेश्वर पुजारा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 9 2017 8:18AM IST
अगर छींटाकशी से गेंदबाजों को मदद मिलती है तो मैं छींटाकशी करूंगा: चेतेश्वर पुजारा

भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को विरोधी टीम के बल्लेबाजों पर छींटाकशी करने के लिए नहीं जाना जाता है लेकिन अगर इससे गेंदबाजों को मदद मिलती है तो वह ऐसा कर सकते हैं।        

पुजारा ने बीसीसीआई.टीवी के लिए अजिंक्य रहाणे के साथ बात करते हुए कहा, ‘मैं फीफा (एक गेम) खेलते हुए बहुत शोर करता हूं। और आजकल आप देखते होंगे कि मैं मैदान पर भी काफी शोर करता हूं।

इसे भी पढ़े:- इस बल्लेबाज ने लगाया था विदेशी जमीन पर भारत की ओर से पहला दोहरा शतक, बेटा है बड़ा पत्रकार

मैं धीरे धीरे छींटाकशी सीख रहा हूं। अगर आपको किसी खास बल्लेबाज के खिलाफ छींटाकशी करनी है तो फिर आपको छींटाकशी करनी होगी। इससे गेंदबाजों को मदद मिलती है।’      

इन दोनों ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अपने बीच 217 रन की साझेदारी के बारे में भी बात की जिससे भारत शुरूआती झटकों से उबर पाया। लोग रहाणे को अपने में ही खोया रहने वाला इंसान समझते हैं लेकिन उनका मानना है कि ऐसा नहीं है।

रहाणे ने अपने साथी के साथ बातचीत में कहा, ‘मैं उतना भी शांत नहीं हूं कि जितना कि लोग समझते हैं। मुझे बोलना बहुत पसंद है यहां तक कि मैं अपनी पत्नी के साथ काफी बात करता हूं।

सचाई यह है कि जबसे मेरी शादी हुई है तब से मैं ज्यादा बात करने लग गया हूं।’ जरूरत पड़ने पर ये दोनों छींटाकशी भी कर सकते हैं लेकिन रहाणे और पुजारा शांतचित होकर ही अपना काम करते हैं। इससे वह क्रीज पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं।

इसे भी पढ़े:- सहवाग ने अंजू-मंजू से बंधवाई राखी, खुद को कहा- 'हाफ गंजू'

रहाणे ने कहा, ‘मैं बचपन से ही शांत प्रकृति का था। ऐसा मेरा पारिवारिक पृष्ठभूमि के कारण है। शांत रहने से मैदान पर विशेषकर टेस्ट मैचों में काफी मदद मिलती है। हालांकि मैं जितना मैं पहले शांत था अब उतना नहीं हूं।’ 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
cheteshwar pujara says if the bowler helps the sledging i will sledging

-Tags:#Cricket News#Cheteshwar Pujara#Ajiṅkya Rahane
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo